पीएमसीएच में हड़ताल टली, सख्त होगी सुरक्षा

पटना। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल गुरुवार को टाल दी गई। अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jun 2018 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 09:00 AM (IST)
पीएमसीएच में हड़ताल टली, सख्त होगी सुरक्षा
पीएमसीएच में हड़ताल टली, सख्त होगी सुरक्षा

पटना। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल गुरुवार को टाल दी गई। अस्पताल के जूनियर डॉक्टर पूर्व की भांति अपना काम करते रहेंगे। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विनय कुमार ने कहा कि अस्पताल प्रशासन डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने को तत्पर है। अस्पताल में हंगामा करने वाले मरीज के परिजनों के लिए मुकदमा पीरबहोर थाना में दर्ज कर दिया गया है। इसके अलावा अस्पताल में अलार्म लगाने पर विचार किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही अस्पताल में अलार्म लग जाएगा। मरीजों के हंगामे एवं डॉक्टरों से दु‌र्व्यवहार की स्थिति में यह अलर्ट करेगा।

वहीं पीएमसीएच में अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि अस्पताल की सुरक्षा को लेकर गुरुवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में पीएमसीएच की सुरक्षा और बेहतर बनाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि पीएमसीएच में मरीज की मौत होने पर परिजनों का आक्रोशित होना स्वाभाविक है। ऐसे में डॉक्टरों को धीरज से काम लेने की जरूरत है। अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वे अस्पताल में चिकित्सा कराने आते हैं, लेकिन किसी मरीज की मौत पर कुछ परिजन हंगामा पर उतर जाते हैं। अस्पताल प्रशासन की कोशिश होगी कि मरीज एवं डॉक्टर समन्वय बनाकर काम करें। दोनों के संयम से ही डॉक्टर मरीजों का इलाज कर सकते हैं।

अधीक्षक डॉ. प्रसाद के अनुसार पीएमसीएच में मरीजों एवं डॉक्टरों की सुरक्षा अस्पताल प्रशासन की जिम्मेदारी है। इसके लिए किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

--------

पीएमसीएच में जल्द शुरू होगा वाई-फाई :

पीएमसीएच में जल्द ही वाई-फाई सुविधा शुरू की जाएगी। इसके लिए तैयारी काफी जोर-शोर से की जा रही है। प्राचार्य डॉ. अजीत कुमार वर्मा के अनुसार अस्पताल के दस विभागों में फिलहाल यह सुविधा मुहैया कराई जाएगी। उसके बाद अन्य विभागों में काम होता रहेगा। यहां पर वाई-फाई लगाने का काम बेल्ट्रॉन को सौंपा गया है।

chat bot
आपका साथी