Move to Jagran APP

'मेरे साथ कोई अप्रिय घटना घटती है तो...', TMBU में गाड़ी को लेकर कुलसचिव और कुलपति के बीच ठनी रार

टीएमबीयू में अब एक और नया मामला सामने आया है और यह नया मामला वर्तमान कुलपति और कुलसचिव से जुड़ा है। यहां के कुलसचिव डॉ.विकास चंद्रा ने कुलपति पर उनके साथ कोई भी अप्रिय घटना घटना होने पर टीएमबीयू के कुलपति प्रो. जवाहर लाल को जिम्मेदार होना बताया है। बता दें कि कुलपति के निर्देश पर कुलसचिव का गाड़ी जब्त करने का अधिसूचना जारी की गई थी।

By Ranjit Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 28 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 11:45 PM (IST)
TMBU के कुलसचिव ने कुलपति पर लगाए गंभीर आरोप

संवाद सूत्र, नाथनगर(भागलपुर)। टीएमबीयू का जो इतिहास था, वह धीरे धीरे धूमिल हो गया है। बची कुची जो गरिमा है वह भी खत्म होती नजर आ रही है। नया मामला वर्तमान कुलपति और कुलसचिव से जुड़ा है।

loksabha election banner

कुलसचिव डॉ.विकास चंद्रा ने कुलपति पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि मेरे साथ कोई भी अप्रिय घटना घटती है तो उसके लिए जिम्मेवार टीएमबीयू के कुलपति प्रो. जवाहर लाल होंगे।

क्या है मामला

दरसल में कुलपति के निर्देश पर कुलसचिव का गाड़ी जब्त करने की अधिसूचना शनिवार को जारी किया गया था। रविवार को फिर से कुलसचिव उसी गाड़ी से शहर गए थे, लेकिन चालक को विश्व विद्यालय के अधिकारी के द्वारा फोन पर धमका कर गाड़ी लेकर आने का निर्देश दिया गया।

चालक बिना कुलसचिव को बताए ही वहां से गाड़ी लेकर चले आए और कुलपति आवास में जाकर लगा दी। इसकी जानकारी जब कुलसचिव को हुई तो उसने सबसे पहले चालक को फोन घुमाया। इसके बाद चालक ने जवाब दिया सर माफ कर दीजिए और हम मजबूर हैं।

कुलसचिव ने ये आरोप भी लगाए

इसके बाद कुलपति और उनके पीए को फोन लगाया, लेकिन किसी ने कुलसचिव का फोन रिसीव नहीं किया। इन सारी बातों की जानकारी कुलसचिव ने फोन पर दी है। कुलसचिव डॉ .विकास चंद्र ने कहा कि उनके द्वारा नियम से काम किये जाने पर कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा है।

इसलिए उनका विरोध किया जा रहा है। वाहन की फैसिलिटी हटाया जा रहा है। जबकि विवि में गाड़ियों के मालिक रजिस्ट्रार होते है। कुलपति के पास पहले से चार गाड़ी थी, इसके बाद फिर से नई गाड़ी खरीदी गई।कुल पांच गाड़ी कुलपति के पास है। जबकि पूर्व से ही कुलसचिव के पास गाड़ी रही है।

विवि जब से स्थापित हुआ, तब से रजिस्ट्रार को गाड़ी की फैसिलिटी मिलती रही है। विवि में गाड़ी की फैसिलिटी वापस लेने की नयी शुरूआत हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसा काम नियम से करने का प्रयास किया जा रहा, तो उनका विरोध हो रहा है।

विवि नियम व एक्ट से ही चलेगा

रजिस्ट्रार डॉ विकास चंद्र ने सवाल उठाया है कि पटना में नयी गाड़ी खड़ी है। उसका क्या होगा? उन्होंने कहा कि कॉलेज इंस्पेक्टर ने किस अधिकार से गाड़ी की फैसिलिटी वापस लेने का पत्र जारी किया है। जबकि विवि के रजिस्ट्रार डॉ विकास चंद्र है। पूरे मामले को लेकर राजभवन जायेंगे।

ये भी पढ़ें-

CUET UG को लेकर आया बड़ा अपडेट! इस दिन जारी होगा सिटी इंटीमेशन स्लिप, यहां से डाउनलोड हो सकेगा एडमिट कार्ड

Bihar Sakshamta Pariksha 2024: बिहार सक्षमता परीक्षा II के लिए आवेदन स्टार्ट, 4 मई तक कर सकते हैं अप्लाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.