मासूम पर मारपीट का मुकदमा, कंधे पर चढ़ बेल लेने पहुंची कोर्ट

पटना में छह साल की एक मासूम पर मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ है। वह कंधे पर चढ़कर बेल लेने के लिए कोर्ट के चक्कर लगा रही है। उसके मुकदमे की अगली सुनवाई बुधवार को भी है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 10 Jan 2017 08:29 PM (IST) Updated:Tue, 10 Jan 2017 10:47 PM (IST)
मासूम पर मारपीट का मुकदमा, कंधे पर चढ़ बेल लेने पहुंची कोर्ट

पटना [उमाकांत वर्मा]। बिहार में मुकदमे भी अजब-गजब किए जाते हैं। ताजा मामला अभिभवकों के कंघे पर बैठकर आने वाली छह साल की एक बच्ची का है। उसपर गाली-गलौज व मारपीट के गंभीर आरोप हैं। उसकी 70 साल की दादी पर भी यही आरोप हैं।

यह मासूम बीते दिन मामा के कंधे पर बैठकर बेल लेन कोर्ट पहुंची मो देखने वालों की भीड़ जुट पड़ी।

दादी व पोती सोमवार को पटना सिटी व्यवहार न्यायालय के एसीजेएम सह अतिरिक्त मुंसिफ (तृतीय) सुशांत रंजन की कोर्ट में जमानत लेने पहुंची थीं। इस मामले में बुधवार को अगली सुनवाई है।

बच्ची के अधिवक्ता एएस राजू ने बताया कि श्रीकृष्णापुरी थाना क्षेत्र की बोरिंग रोड निवासी छह वर्षीय बच्ची और उसकी 70 वर्षीय दादी कुसुम देवी ने कोर्ट में सरेंडर कर बेल देने का अनुरोध किया। अधिवक्ता एएस राजू ने राज्य सरकार द्वारा जारी बच्ची की उम्र का प्रमाण पत्र भी कोर्ट में पेश किया।

राजू ने बताया कि बच्ची समेत नौ लोगों के खिलाफ अदालत से सम्मन जारी है। अदालत ने अगमकुंआ थाना क्षेत्र के कुम्हरार ग्वाल टोली निवासी इंद्रदेव प्रसाद के परिवाद पत्र पर संज्ञान लेकर आरोपियों के खिलाफ सम्मन जारी किया था। यह परिवाद पत्र अदालत में 17 मार्च 2016 को दायर किया गया था। अधिवक्ता राजू ने बताया कि पुन: नियमित बेल आवेदन पर बहस करने के लिए बुधवार को उसी अदालत में जाएंगे।

chat bot
आपका साथी