Move to Jagran APP

छपरा गोलीकांड: एक्शन मोड में SIT, अचानक दे दी राबड़ी आवास में दस्तक; अंगरक्षकों पर दागे सवाल

पुलिस सूत्रों के अनुसार सारण में चुनाव के दौरान राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के साथ घूमने वाले अंगरक्षकों के बारे में जानकारी लेने के लिए डीएसपी के नेतृत्व में एसआइटी आई थी। जांच टीम ने बैरक में रह रहे सुरक्षा कर्मियों के चेहरे का मिलान घटनास्थल से प्राप्त वीडियो फुटेज के आधार पर किया। इस दौरान राबड़ी देवी अपनी पुत्री मीसा भारती के साथ पाटलिपुत्र में थीं।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 23 May 2024 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 08:54 PM (IST)
एक्शन मोड में SIT, राबड़ी आवास में दे दी दस्तक; अंगरक्षकों पर दागे सवाल

राज्य ब्यूरो, पटना। छपरा में मतदान के बाद हुई हिंसा मामले की जांच के सिलसिले में सारण पुलिस-प्रशासन के द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआइटी) गुरुवार को राजधानी के दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंचा।

यहां एसआइटी ने आवास के बाहर बैरक में ड्यूटी पर तैनात अंगरक्षकों की उपस्थिति रोस्टर की जांच की और कुछ सवाल-जवाब किए। जांच टीम आवास के अंदर नहीं गई और बाहर से ही पूछताछ कर वापस लौट गई।

रोहिणी आचार्य के अंगरक्षकों के बारे में ली जानकारी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, सारण में चुनाव के दौरान राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के साथ घूमने वाले अंगरक्षकों के बारे में जानकारी लेने के लिए डीएसपी के नेतृत्व में एसआइटी आई थी। जांच टीम ने बैरक में रह रहे सुरक्षा कर्मियों के चेहरे का मिलान घटनास्थल से प्राप्त वीडियो फुटेज के आधार पर किया।

सारण हिंसा कांड की जांच को लेकर राबड़ी आवास पहुंची एसआइटी की टीम।

वहां मौजूद सुरक्षा इंचार्ज ने एसआइटी को घटनास्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मी और यहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों का चेहरा नहीं मिलने की जानकारी दी। एसआइटी ने रोहिणी आचार्य के साथ रहे सुरक्षाकर्मियों की भी जानकारी ली। करीब आधा घंटा तक एसआइटी के पुलिस पदाधिकारियों ने आवश्यक जानकारी ली और फिर छपरा लौट गई।

घर पर नहीं थी राबड़ी देवी और मीसा भारती

बताया गया कि इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपनी पुत्री व राजद उम्मीदवार मीसा भारती के समर्थन में पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए गईं हुईं थी। राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव भी फुलवारीशरीफ में पार्टी के चुनाव प्रचार में थे।

इस बाबत पूछे जाने पर भोला यादव ने कुछ भी विशेष जानकारी होने से इनकार किया। उन्होंने बताया कि जांच टीम आई थी किंतु सुरक्षाकर्मियों से मिलकर वापस लौट गई।

ये भी पढ़ें- Misa Bharti की नैया पार लगाएंगे Arvind Kejriwal! लालू यादव ने खेल दिया बड़ा दांव, 25 मई के बाद...

ये भी पढ़ें- नीतीश-तेजस्वी फिर होंगे एक? बिहार CM ने BJP कैंडिडेट के सामने कर दिया बड़ा एलान; सियासत तेज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.