शरद गुट ने दी चुनौती- गुजरात में एक भी सीट जीत कर दिखाएं नीतीश

शरद गुट ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि वे गुजरात में एक भी सीट जीतकर दिखायें। यदि वे एक सभी सीट जीत लेंगे, तो हम मान लेंगे कि असली जदयू नीतीश कुमार का है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Sat, 18 Nov 2017 08:43 PM (IST) Updated:Sun, 19 Nov 2017 02:53 PM (IST)
शरद गुट ने दी चुनौती- गुजरात में एक भी सीट जीत कर दिखाएं नीतीश
शरद गुट ने दी चुनौती- गुजरात में एक भी सीट जीत कर दिखाएं नीतीश

पटना [राज्य ब्यूरो]। चुनाव आयोग के फैसले पर सख्त एतराज जताते हुए शरद खेमे ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को गुजरात में एक भी सीट जीतने की चुनौती दी है। शरद यादव के करीबी अरुण श्रीवास्तव ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर वह वहां एक भी सीट जीत गए तो हम मान लेंगे कि असली जदयू नीतीश कुमार का ही है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव को देख चुनाव आयोग ने जल्दबाजी में अपना फैसला सुनाया है। कुछ 'अदृश्य ताकतें' विपक्ष को खत्म करना चाहती हैं। 

अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ हम लोग दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे। आयोग ने हमारी दर्जनों आपत्तियों में से एक पर भी विचार नहीं किया। उसके इस फैसले से किसी भी पार्टी में अंदरूनी अनुशासन कायम करना मुश्किल होगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के किसी भी फैसले पर कोई सवाल खड़ा नहीं कर सकेगा। हमें अगर कोर्ट से राहत नहीं मिली तो फिर नई पार्टी बनाएंगे। दो नामों-'समाजवादी जनता दल' और 'लोकतांत्रिक जनता दल', पर विचार चल रहा है।

उन्होंने कहा कि हम लोग गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर 8-10 सीट पर चुनाव लड़ेंगे। हम फिलहाल वहां भारतीय ट्रायबल पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। श्रीवास्तव ने कहा कि शरद यादव लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। वह प्रदेश में अपनी सक्रियता और बढ़ाएंगे। पहली दिसंबर को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में अतिपिछड़ा सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी