अमृत की पारी से पटना समाहरणालय ने जीता खिताब

संजय गाधी स्टेडियम में सपन्न तृतीय पटना समाहरणालय ओपन क्रिकेट में अमृत राज की कप्तानी पारी की मदद से पटना समाहरणालय एकादश ने एक्सीस एकादश को पांच विकेट से पराजित कर खिताब को अपने नाम कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 May 2018 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 07 May 2018 04:27 PM (IST)
अमृत की पारी से पटना समाहरणालय ने जीता खिताब
अमृत की पारी से पटना समाहरणालय ने जीता खिताब

पटना [जेएनएन]। संजय गाधी स्टेडियम में सपन्न तृतीय पटना समाहरणालय ओपन क्रिकेट में अमृत राज की कप्तानी पारी (34 रन, चार छक्के, एक चौका) की मदद से पटना समाहरणालय एकादश ने एक्सीस एकादश को पाच विकेट से पराजित कर कर खिताब जीत लिया।

पटना की जीत में अनुज कुमार ने 22 रन और कुंदन ने 15 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई। एक्सीस एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बनाए। कप्तान मणिशकर ने 32, सनी ने 39, विप्लव ने 32 रन का योगदान दिया। जवाब में पटना समाहरणालय एकादश ने लक्ष्य को पाच विकेट गवाकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से मनीष उपाध्याय और निशात कुमार ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े और निचले क्रम का काम आसान कर दिया। निशात ने 50 और मनीष ने 20 रन का योगदान दिया। पटना समाहरणालय की जीत पर जिलाधिकारी कुमार रवि ने टीम को बधाई दी है। मौके पर बिहार समाहरणालय खेल सघ के अध्यक्ष असगर अली, उपाध्यक्ष सुभाशीष बनर्जी, सचिव अनीश मिश्रा, पटना समाहरणालय खेल सघ के अध्यक्ष ऋषि राज कश्यप, उपाध्यक्ष नीरज कुमार, सचिव शिखा सोनिया अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नूतन कुमारी, मिकी सिन्हा, विकास कुमार, लक्ष्मी शकर, सुमन दयाल, रूपक कुमार व अन्य मौजूद थे। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार पटना समाहरणालय के निशात, क्षेत्ररक्षक का मनीष कुमार को, बल्लेबाज का एक्सीस के सनी कुमार को दिया गया। इसके पूर्व के मैचों में अनुज, सनी, निशात कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

सलीम परवेज अध्यक्ष लियाकत सचिव बने

बिहार एथलेटिक्स एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा की बैठक छपरा में रविवार को हुई। एएफआइ के पर्यवेक्षक पीके श्रीवास्तव व बिहार ओलपिक एसोसिएशन के पर्यवेक्षक एसपी बैठा तथा रवींद्र प्रसाद सिह की उपस्थिति में नए सत्र के लिए कार्यकारिणी का चयन किया गया।

सर्वसम्मति से पूर्व उपसभापति सलीम परवेज अध्यक्ष और लियाकत अली सचिव चुने गये। यह जानकारी कमिटी गठन के बाद आयोजित सवाददाता सम्मेलन में नव नियुक्त अध्यक्ष ने बताया कि मुजफ्फरपुर के राकेश कुमार को वरीय उपाध्यक्ष, भागलपुर के नेसार आलम, भोजपुर के यशवत सिह, वैशाली के मुकेश सिह, सिवान के कृष्णमोहन सिह, पटना के सालेह को उपाध्यक्ष, सारण के गजेंद्र को वरीय सयुक्त सचिव, पटना के अरशद अहमद, मुजफ्फरपुर के विवेक, शेखपुरा के राजीव, मुंगेर के शत्रुघ्न यादव, रोहतास के विनय कृष्ण को सयुक्त सचिव, पटना के शम्स तौहिद को कोषाध्यक्ष और लखीसराय की खुशबू को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया। परवेज ने कहा कि नए सत्र में हमारी प्राथमिकता होगी कि बिहार के एथलीट राष्ट्रीय से बढ़ कर अंतरराष्ट्रीय और ओलपिक खेलने जाएं और प्रदेश का नाम रौशन करें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को आधारभूत सरचना और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में वे सार्थक प्रयास करेंगे और सरकार से भी इस दिशा में कार्य करने के लिए मुख्यमत्री को पत्र लिखेंगे और वार्ता करेंगे।

chat bot
आपका साथी