बोनस की मांग को ले रेलकर्मियों ने कया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 06:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 06:59 PM (IST)
बोनस की मांग को ले रेलकर्मियों ने कया प्रदर्शन
बोनस की मांग को ले रेलकर्मियों ने कया प्रदर्शन

पटना । पूर्व मध्य रेल कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को 12 दिन से 2 बजे दिन तक जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक के समक्ष रेलकर्मियों ने प्रदर्शन किया। यूनियन के पटना शाखा के मंत्री संतोष कुमार सिंह एवं अध्यक्ष सुभाष चंद्र सिन्हा नेतृत्व कर रहे थे। रेलकर्मी भारतीय रेल के निजीकरण किए जाने के साथ ही नई पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर पुरानी व्यवस्था लागू करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष एके शर्मा ने बताया कि रात्रि ड्यूटी भत्ते में सीलिग लिमिट लगाकर कटौती किए जाने की साजिश रची जा रही है। पर्व शुरू होने के बाद भी आज तक रेल मंत्रालय की ओर से बोनस देने की कोई घोषणा नहीं की गई है जो कर्मचारी हित की अनदेखी है। प्रदर्शन करने वालों में पटना शाखा के सैकड़ों कर्मचारी थे।

वहीं, ईस्ट सेंट्रल रेलवे मेंस कांग्रेस के अध्यक्ष बीपी सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को एक प्रतिनिधिमंडल डीआरएम सुनील कुमार एवं वरीय कार्मिक अधिकारी सुरजीत सिंह से मिलकर रेलकर्मियों को बोनस देने की शीघ्र घोषणा करने की मांग की गई। इस मौके पर अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए बोनस के संबंध में मेंस कांग्रेस की ओर वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। इसमें कोरोना संक्रमण से 319 रेलकर्मियों की हुई मौत पर शोक व्यक्त करते हुए बोनस की घोषणा न होने पर सारे कर्मचारियों द्वारा आंदोलन की चेतावनी दी गई। इस मौके पर कांग्रेस के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी