सुरक्षा पर बिहार में सियासत तेज, राबड़ी बोली- मेरे परिवार को मारने की साजिश

लालू राबड़ी आवास की सुरक्षा में तैनात बीएमपी कमांडो को हटा दिया गया है। सुरक्षा हटाये जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर सीएम पर निशाना साधा।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Wed, 11 Apr 2018 08:24 AM (IST) Updated:Wed, 11 Apr 2018 10:40 PM (IST)
सुरक्षा पर बिहार में सियासत तेज, राबड़ी बोली- मेरे परिवार को मारने की साजिश
सुरक्षा पर बिहार में सियासत तेज, राबड़ी बोली- मेरे परिवार को मारने की साजिश
पटना [राज्य ब्यूरो]। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार की सुरक्षा में कटौती के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, विधायक तेज प्रताप यादव तथा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपनी सुरक्षा में तैनात सभी जवानों को लौटाने की घोषणा की। यह घोषणा करते हुए राबड़ी देवी ने राज्य सरकार पर अपने परिवार के सफाये की साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर उनके परिवार के साथ कुछ हुआ तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। वहीं एडीजी एसके सिंघल ने कहा है कि लालू परिवार की सुरक्षा में जितने पुलिसकर्मी हैं, उतने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में भी नहीं हैं।
रेलवे होटल मामले में मंगलवार को सीबीआइ ने राबड़ी-तेजस्वी से पूछताछ की थी। उसी रात आवास की सुरक्षा में लगे कर्मियों को हटा लिया गया था।
विधायक भी लौटाने लगे सुरक्षा
राजद के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधायक भोला यादव की अपील के साथ राजद विधायकों ने सुरक्षा वापस करने शुरू कर दिए। प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक मेहता, एमएलसी सुबोध राय, प्रकाश वीर, सत्यदेव सिंह, हरिशंकर यादव, अशोक कुमार, संजय कुमार सिंह ने गार्ड लौटा दिए। शंभूनाथ यादव गुरुवार को वापस करेंगे। प्रेमा चौधरी, शिवचंद्र राम, मो. नेमतुल्लाह, जितेंद्र राय, मुनेश्वर चौधरी, मुंद्रिका राय एवं रामानुज प्रसाद को निर्देश का इंतजार है।
राबड़ी बोलीं, जनता करेगी परिवार की सुरक्षा
सुरक्षा में कटौती से खफा राबड़ी ने सीएम को पत्र लिखा है, जिसमें कहा है कि उनकी सुरक्षा जनता करेगी। राबड़ी के मुताबिक 23 दिसंबर 2017 को लालू के जेल जाते ही उनके सभी सुरक्षाकर्मी वापस ले लिए गए थे। शेष गार्ड उनकी और पूर्व मुख्यमंत्री के आवास की सुरक्षा में तैनात थे। हमारी सुरक्षा ध्वस्त हो गई है। दिखावे के लिए दो-चार सुरक्षाकर्मी क्यों रहेंगे।
तेजस्वी ने कहा कि यह सुरक्षा उन्हें नेता प्रतिपक्ष, राबड़ी देवी को पूर्व सीएम एवं भाई को विधायक के नाते प्राप्त थी। अब वे लोग मुख्यमंत्री को वापस सौंप रहे हैं। ईष्र्यावश आवास खाली कराने का नोटिस जारी कराया गया है। शिवानंद तिवारी एवं प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी प्रेस कान्फ्रेंस करके विरोध जताया है।
chat bot
आपका साथी