अनंत सिंह से पूछताछ में ही बेचैन दिखी पुलिस, रिमांड के लिए नहीं दायर की अर्जी Patna News

मोकामा विधायक अनंत सिंह को जेल भेजने के बाद पटना पुलिस ने रिमांड पर लेने के लिए अर्जी नहीं दाखिल की। 30 अगस्त को कोर्ट में पेशी कराने के साथ ही पुलिस रिमांड के लिए आवेदन देगी।

By Edited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 08:33 AM (IST)
अनंत सिंह से पूछताछ में ही बेचैन दिखी पुलिस, रिमांड के लिए नहीं दायर की अर्जी Patna News
अनंत सिंह से पूछताछ में ही बेचैन दिखी पुलिस, रिमांड के लिए नहीं दायर की अर्जी Patna News
पटना, जेएनएन। मोकामा विधायक अनंत सिंह को बेउर जेल भेजने के बाद पटना पुलिस ने उन्हें रिमांड पर लेने की अर्जी सोमवार को नहीं दायर की। आत्मसमर्पण के बाद बाढ़ अनुमंडल की पुलिस विधायक को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने के लिए बेचैन दिख रही थी। माना जा रहा कि 30 अगस्त को कोर्ट में अनंत सिंह की पेशी कराने के साथ ही पुलिस रिमांड के लिए आवेदन देगी।

सूत्रों की मानें तो दिल्ली से पटना लाए जाने तक मिली 21 घंटे की मोहलत में पुलिस ने विधायक से कड़ी पूछताछ की थी। इस दौरान पुलिस विधायक से कोई खास जानकारी नहीं निकाल पाई। वह बार-बार अपने बयान पर कायम होकर फंसाने की बात ही कहते रहे। पुलिस सूत्रों की मानें तो दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-टू पर पटना पुलिस की टीम काफी देर से पहुंची थी। विमान में केवल दो टिकट ही मिल रहे थे, इसलिए दूसरे दिन (रविवार) सुबह की फ्लाइट से पटना जाने का निर्णय लिया था।


इस दौरान विधायक अनंत सिंह को गुप्त स्थान पर रख पुलिस ने सबसे पहला सवाल किया कि वह पटना से दिल्ली तक जाने में कैसे कामयाब रहे? क्या किसी पुलिसकर्मी ने उन्हें छापेमारी की सूचना दी थी? इस पर उन्होंने कहा कि पुलिस की किसी कार्रवाई के बारे में उन्हें नहीं पता था। हालांकि, यह पता था कि पुलिस उनके साथ कुछ भी कर सकती है। वह बेगुनाही साबित करने के लिए घर से कार में बैठकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

अगर उन्हें थोड़ा और वक्त मिला होता तो वो खुद को बेगुनाह साबित कर देते, लेकिन पुलिस की लगातार दबिश के कारण उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया। उनसे जब पूछा गया कि वे किस रास्ते दिल्ली पहुंचे तो उन्होंने कहा कि भाड़े की गाड़ी का चालक था। वो कैसे लेकर गया, यह नहीं पता। बाढ़ के नदवा स्थित पुश्तैनी मकान से एके-47 और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के बारे में उन्होंने विरोधियों और राजनेताओं का नाम लेते हुए कहा कि पूरा खेल कहां से हुआ है, आपको सब पता है।
chat bot
आपका साथी