Bihar Politics: 'मणिपुर भी जाएं प्रधानमंत्री...' लालू यादव के करीबी नेता ने PM मोदी से क्यों कर दी ऐसी डिमांड

RJD नेता और लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने कहा है कि PM मोदी को मणिपुर भी जाना चाहिए। शुक्रवार को वहां सेना के एक अफसर का अपहरण कर लिया गया। सेना या उनसे जुड़े लोगों का ये चौथा अपहरण है। पिछले महीने भी 200 हथियारबंद लोगों ने एसपी का अपहरण कर लिया था। शिवानंद ने कहा कि पिछले साल 3 मई से मणिपुर में हिंसा हो रही है।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Publish:Fri, 08 Mar 2024 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2024 09:43 PM (IST)
Bihar Politics: 'मणिपुर भी जाएं प्रधानमंत्री...' लालू यादव के करीबी नेता ने PM मोदी से क्यों कर दी ऐसी डिमांड
प्रधानमंत्री को मणिपुर भी जाना चाहिए: शिवानंद तिवारी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री को मणिपुर भी जाना चाहिए। वहां के हालात काफी चिंताजनक है। शुक्रवार को भी सेना के एक अफसर का अपहरण कर लिया गया। सेना या उनसे जुड़े लोगों का यह चौथा अपहरण है। अभी पिछले महीना 200 हथियारबंद लोगों ने पुलिस के एसपी का अपहरण कर लिया था।

शिवानंद ने कहा कि पिछले साल तीन मई से वहां हिंसा की वारदात हो रही है। मैती समुदाय और नगा-कुकी लोगों के बीच लगभग युद्ध की स्थिति है। अब तक दो सौ से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। गृह मंत्री पिछले वर्ष 29 मई को मणिपुर गए थे। उसके बाद सरकार की ओर से वहां कोई झांकने तक नहीं गया।

शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि हमारे प्रधानमंत्री के समान प्रधानमंत्री आज तक कोई नहीं हुआ। रोजाना एक से अधिक कार्यक्रम में बोलते रहते हैं, लेकिन मणिपुर का कभी नाम भी वे नहीं लेते। अभी प्रधानमंत्री जी असम और अरुणाचल के दौरे पर जा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी से नम्रतापूर्वक निवेदन है कि थोड़ी फुर्सत निकाल कर मणिपुर भी चले जाएं। अगर यह संभव नहीं हो तो कम से कम वहां से मणिपुर के लोगों से शांति कायम करने की अपील जरूर कर दें।

यह भी पढ़ें: देशभर में 10 हजार OBC सम्मेलन कराएगी भाजपा, विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया क्या है पार्टी का मास्टरप्लान

नमाज पढ़ रहे लोगों पर पुलिस कार्रवाई की राजद ने की निंदा

दिल्ली में नमाज पढ़ रहे लोगों पर पुलिसिया कार्रवाई की राष्ट्रीय जनता दल ने निंदा की है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बयान जारी कर कहा कि जुमे की नमाज अदा करने के दौरान सड़क पर बैठे नमाजियों के साथ दिल्ली पुलिस के जवान द्वारा की गई कार्रवाई की जितनी निंदा हो वह कम है।

एजाज अहमद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की 140 करोड़ जनता को अपना परिवार कहते हैं, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार के अधीन कार्य कर रही दिल्ली पुलिस मोदी के उसी परिवार को लात घूसे मार इबादत करने से रोकती है।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के के साथ घटना के लिए गृहमंत्री अमित शाह माफी मांगे जाने और ऐसी घटना में लिप्त सभी पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने के साथ-साथ माहौल खराब करने वाले पुलिस पदाधिकारी को गिरफ्तार भी करें।

Lalu Yadav: लालू यादव ने बनाई कुंडली... जयशाह से लेकर सम्राट चौधरी तक का नाम, अब शुरू होगा 'पोस्टर वॉर'

chat bot
आपका साथी