पटना के पास रेल पटरी पर खड़े हो गए लोग, दो घंटे रुकी रहीं संपूर्ण क्रांति, विक्रमशिला और पूर्वा सहित कई ट्रेनें; जानें वजह

Rail Traffic Closed in Patna नई दिल्‍ली- हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन पर सोमवार की सुबह पटना से पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन के बीच रेल यातायात काफी देर तक बाधित रहा। ऐसा ग्रामीणों का एक ट्रेन का रास्‍ता रोक कर पटरी पर खड़ा होने के कारण हुई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 10:57 AM (IST)
पटना के पास रेल पटरी पर खड़े हो गए लोग, दो घंटे रुकी रहीं संपूर्ण क्रांति, विक्रमशिला और पूर्वा सहित कई ट्रेनें; जानें वजह
पटना में ट्रेन का रास्‍ता रोक कर खड़े लोग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहटा (पटना), संवाद सूत्र। Indian Railway News: नई दिल्‍ली- हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन पर सोमवार की सुबह पटना से पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन के बीच रेल यातायात काफी देर तक बाधित रहा। ऐसा ग्रामीणों का एक ट्रेन का रास्‍ता रोक कर पटरी पर खड़ा होने के कारण हुई। दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत पटना से आरा जंक्‍शन के बीच सदिसोपुर स्टेशन पर 03262 डाउन बक्सर-पटना लोकल मेमू पैसेंजर ट्रेन के पहुंचते ही ग्रामीण और यात्री इंजन के सामने रास्‍ता रोक कर खड़े हो गए। इस दौरान विक्रमशिला एक्‍सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस और पूर्वा एक्‍सप्रेस जैसी महत्‍वपूर्ण ट्रेनें अलग-अलग स्‍टेशनों पर काफी देर तक खड़ी रहीं। रेल यातायात बाधित होने से दानापुर से पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन तक रेलवे में हड़कंप मचा रहा।

दो घंटे से अधिक देर तक खड़ी रहीं महत्‍वपूर्ण ट्रेनें

मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन का रास्‍ता रोकने वाले लोग पटना-बक्‍सर रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेनों की संख्‍या बढ़ाने की मांग कर रहे थे। लोगों का कहना था कि केवल एक-दो लोकल ट्रेनें ही चलाए जाने से उन्‍हें बहुत मुश्किल हो रही है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक इस दौरान करीब दो घंटे डाउन लाइन पर यातायात बाधित रहा। इस दौरान बिहटा स्टेशन पर दो एक्‍सप्रेस गाड़‍यिां काफी देर तक खड़ी रहीं। बिहटा में 02368 डाउन विक्रमशिला एक्‍सप्रेस सुबह 8:17 में आई और 10 :11 बजे यहां से खुली। इसी तरह 02394 सम्पूर्ण क्रांति एक्‍सप्रेस बिहटा में सुबह 8:35 में आई 10:40 बजे खुली। 02304 पूर्वा एक्सप्रेस पाली हॉल्ट में रुकी रही। तीनों में से किसी ट्रेन का इन स्‍टेशनों पर ठहराव नहीं है। अन्‍य कई ट्रेनें भी दूसरे स्‍टेशनों पर काफी देर तक खड़ी रहीं।

रोजाना दफ्तर और कार्यालय जाने वाले हो रहे परेशान

लोगों का कहना था कि कोरोना का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन रेलवे प्रशासन की तरफ से मात्र सुबह में एक लोकल ट्रेन चलाई जा रही है। इस बीच लाकडाउन खत्‍म होने के बाद सारे दफ्तर और कार्यालय खुल चुके हैं। सुबह और शाम में केवल एक लोकल ट्रेन से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। लोगों ने की मांग है कि रेलवे प्रशासन सुबह और शाम में एक और लोकल ट्रेन शुरू करे।

स्‍थानीय प्रशासन ने लोगों को समझा कर बढ़वाई ट्रेन

रेलवे स्‍टेशन पर हंगामे की सूचना पर स्थानीय प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को समझाबुझा कर उनकी मांग पर अमल करने का आश्वासन ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे ट्रेन का परिचालन बाधित रहा।

chat bot
आपका साथी