Move to Jagran APP

JP Nadda ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा, PM Modi का नाम लेकर दे दी गारंटी!

जेपी नड्डा ने आइएनडीआइ गठबंधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा भ्रष्टाचारियों को बचाने वाले इस गठबंधन के नेताओं को आपकी चिंता नहीं। इन्हें चिंता है अपने परिवार की। इनमें से आधे जेल में हैं तो आधे बेल पर। दूसरी ओर देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प पूरा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में पीएम मोदी ने देश की राजनीति बदल दी।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 02 May 2024 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:31 PM (IST)
JP Nadda ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा, PM Modi का नाम लेकर दे दी गारंटी! (फोटो- एएनआई)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। JP Nadda On Reservation भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम नरेन्द्र मोदी की बातों को आगे बढ़ाया। यहां कुढ़नी के केरमा स्टेडियम में गुरुवार को एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा, आइएनडीआइ गठबंधन पिछड़ों और अतिपिछड़ों के आरक्षण को छीनना चाहता है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, संविधान निर्माता बाबा साहेब ने धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था, मगर धमंडिया गठबंधन ऐसा करने की साजिश कर रहा है। वह आपके हक पर डाका डालना चाह रहा है, मगर जब तक भाजपा और पीएम मोदी हैं, दलित, महादलित, पिछड़ा और अतिपिछड़े के आरक्षण को कोई नहीं छीन सकता।

'इनकी नजर महिलाओं के मंगलसूत्र पर...'

जेपी नड्डा ने कांग्रेस की संपत्ति के बंटवारे के मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा, इन भ्रष्टाचारियों की नजर आपकी संपत्ति पर है। महिलाओं के मंगलसूत्र और आपकी गाढ़ी कमाई को ये छीनना चाहते हैं।

जेपी नड्डा ने आइएनडीआइ गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा, भ्रष्टाचारियों को बचाने वाले इस गठबंधन के नेताओं को आपकी चिंता नहीं। इन्हें चिंता है अपने परिवार की। इनमें से आधे जेल में हैं तो आधे बेल पर। दूसरी ओर देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प पूरा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं।

'मोदी ने देश की राजनीति बदल दी'

उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में पीएम मोदी ने देश की राजनीति बदल दी। अब बात विकास की हो रही है। पिछले दस साल में देश विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। तीसरी बार पीएम बने तो भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा, इसलिए एनडीए के सभी उम्मीदवारों को वोट दीजिए। इनकी जीत ही मोदी की ताकत बनेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पीएम मोदी की योजनाओं की भी चर्चा की। उन्होंने कहा, मोदी ने जो कहा वह पूरा किया। जो नहीं कहा वह भी किया। गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, युवा, महिला, किसान के लिए योजनाएं दीं। आगे 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को मानवता के आधार पर पांच लाख की आयुष्मान योजना से जोड़ा जाएगा। अभी यह गरीब परिवार के लिए है। आगे सभी बुजुर्गों को इससे जोड़ा जाएगा, चाहे वह अमीर हों या गरीब।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: क्या नीतीश कुमार फिर कभी महागठबंधन में जाएंगे? बिहार CM का इरादा एकदम साफ

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024: 'भगवान राम' का लिया नाम और कांग्रेस पर फूट पड़े नड्डा, अफजल गुरु का भी कर दिया जिक्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.