उड़ी हमला पर बोले CM नीतीश, पाकिस्तान को जवाब दें PM मोदी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उड़ी में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर आतंकवाद का फन कुचलना जरूरी है। केंद्र सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 21 Sep 2016 08:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Sep 2016 07:41 PM (IST)
उड़ी हमला पर बोले CM नीतीश, पाकिस्तान को जवाब दें PM मोदी

पटना [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कश्मीर में सेना के 18 जवानों के शहीद होने के बाद केंद्र सरकार से कार्रवाई का आग्रह किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्थन देते हुए कहा कि आतंकवाद एक ऐसा मुद्दा है, जिसपर देश में एकजुटता होनी चाहिए। पाकिस्तान को केंद्र की मोदी सरकार करारा जवाब दे।

मुख्यमंत्री बुधवार को सिख सम्मेलन की जानकारी पत्रकारों से साझा करने के बाद सवालों के जवाब में यह बातें कही। उन्होंने कहा यह बहुत ही गंभीर विषय है। यह आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं है। नीतीश कुमार ने सभी से इस मुद्दे पर एकजुटता की अपील भी की।

शहीद राकेेश की पत्नी ने कहा - PM मोदी जी, पाकिस्तान का नाम नक्शे से मिटा दो

बोले, हम हैं साथ

नीतीश ने कहा कि लोगों को इस मुद्दे पर बहस से भी बचना चाहिए कि कौन कैसे घुस गया, क्योंकि ऐसे आत्मघाती दस्तों को हर बार रोका नहीं जा सकता। लेकिन, देश में इस मुद्दे पर आपसी सहमति होनी चाहिए।

नीतीश ने कहा कि कार्रवाई केंद्र सरकार को करनी है। वह जो भी कार्रवाई करेगी, हम लोग साथ हैं। इस विषय पर केंद्र को जो भी रुख अख्तियार करना है उसे करना चाहिए।

पाकिस्तान जिम्मेदार

नीतीश ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ माहौल बनाने के अलावा जहां इसे पनाह दी जाती है, उसके बारे में लोगों के बीच माहौल बनाया जाना चाहिए। उन्होंने साफ कहा कि जो भी हो रहा है, वह पाकिस्तान से हो रहा है। इसमें न कोई विवाद है और न ही शंका है।

उड़ी अटैक : शोक में डूबे वीर शहीदों के परिजन, देखें तस्वीरे..

...और रेल बजट को आम बजट में शामिल करने पर बोले नीतीश

मुख्यमंत्री ने रेल बजट को आम बजट में शामिल किए जाने के केंद्र के फैसले पर कहा कि केंद्र सरकार को इससे कोई फायदा नहीं होगा। हां, आने वाले दिनों में रेलवे की स्वायत्ता जरूर समाप्त हो जाएगी। नीतीश ने कहा कि अलग रेल बजट को खत्म करना उनकी समझ से बाहर है। लोगों का रेलवे से एक भावनात्मक संबंध है, जो इससे धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी