महिला सीनियर वनडे क्रिकेट में मेघालय से हारा बिहार, सिक्किम से होगा अगला मुकाबला

सीनियर महिला एक दिवसीय क्रिकेट में मेघालय ने बिहार को छह विकेट से हरा दिया। बिहार का अगला मैच एक मार्च को सिक्किम से होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 09:29 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 09:29 AM (IST)
महिला सीनियर वनडे क्रिकेट में मेघालय से हारा बिहार, सिक्किम से होगा अगला मुकाबला
महिला सीनियर वनडे क्रिकेट में मेघालय से हारा बिहार, सिक्किम से होगा अगला मुकाबला

पटना, जेएनएन। पुडुचेरी में आयोजित सीनियर महिला एक दिवसीय क्रिकेट में मेघालय ने बिहार को छह विकेट से हराया। इस टूर्नामेंट में बिहार ने कुल चार मैच खेले हैं, जिसमे उसने अरुणाचल प्रदेश को हराया, जबकि चंडीगढ़, मिजोरम और मेघालय से हार का सामना करना पड़ा। बिहार का अगला मैच एक मार्च  को सिक्किम से होगा।

टॉस हारकर बिहार ने प्रीति की शानदार 85 रन की पारी से निर्धारित पचास ओवर में 183 रन बनाए। उसकी ओर से साना अली ने 20, निशत फातिमा ने 6, अपूर्वा कुमारी ने 14, बी कुमारी ने 2, रचना कुमारी ने 26, अपूर्वा ने 4, श्रद्धा ने शून्य और अमीषा कुमारी अंशु ने एक रन बनाए। दीपा कुमारी 5 रन बनाकर नाबाद रहीं। जवाब में मेघालय ने साईं पुरंदरे के नाबाद 120 रनों की बदौलत 48.2 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। बिहार की ओर से अपूर्वा, श्रद्धा और अपूर्वा कुमारी ने एक-एक विकेट लिए, जबकि एक खिलाडी रन आउट हुईं।

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी की टीम सेमीफाइनल में

पटना। भुवनेश्वर में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में बिहार से पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी की महिला रग्बी टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सभी लीग मैच जीत कर पाटलिपुत्र की टीम टॉप पर रही थी। उसने प्री-क्वार्टर फाइनल में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक को 29-0 से हराया कर अंतिम आठ में प्रवेश किया। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ को 34-0 से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यहां कविता ने 20, गुडिय़ा ने 5, प्रीति ने  5 और सरिता ने 4 अंक बनाए। बिहार का सेमीफाइनल मुकाबला गुरु नानकदेव यूनिवर्सिटी अमृतसर से शुक्रवार को होगा।

सीनियर नेशनल बेसबॉल के लिए बिहार टीम का चयन आज से

पटना। तिरुपति में 26 से 30 मार्च तक होने वाली 34वीं सीनियर नेशनल बेसबॉल चैंपियनशिप के लिए बिहार पुरुष व महिला टीम का चयन सह प्रशिक्षण शिविर गांधी मैदान के दक्षिणी छोर पर गेट नंबर दस के पास शुक्रवार से सुबह सात बजे से होगा। पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी कार्तिक कुमार मेहता व राजकुमार सिंह की देखरेख में आयोजित शिविर के संयोजक रंजीत कुमार सिंह होंगे। संघ के अध्यक्ष दिलजीत खन्ना ने यह जानकारी दी। 

chat bot
आपका साथी