Bihar Politics: बीजेपी बिहार में 99 किसान सम्मेलन और 243 किसान चौपाल लगा किसानों को रिझाएगी

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ संजय जायसवाल बख्तियारपुर प्रखंड के टेकाबीघा गांव के समीप आयोजित किसान सम्मेलन में शामिल हुए। रविशंकर प्रसाद ने कहा कृषि कानूनों से किसानों की आय बढे़गी। विपक्ष झूठ की खेती कर रहा ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 08:56 PM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 09:32 PM (IST)
Bihar Politics: बीजेपी बिहार में  99 किसान सम्मेलन और 243 किसान चौपाल लगा किसानों को रिझाएगी
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की तस्‍वीर ।

बख्तियारपुर (पटना), जेएनएन।  'किसान कहीं किसी भी बाजार में अपनी फसल का अनाज बेच सकते हैं। नए कृषि काननू से किसानों की आय बढ़ेगी। विपक्षी झूठ की खेती कर रहे हैं।' ये बातें रविवार( 13 दिसंबर) को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बख्तियारपुर प्रखंड के टेकाबीघा गांव के समीप आयोजित किसान सम्मेलन में कही। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार के सभी जिलों में किसान सम्मेलन और चौपाल का आयोजन होगा। सम्‍मेलन और चौपाल के जरिए किसानों को कृषि कानूनों के बारें में गलतफहमी दूरी की जाएगी। आज बख्तियारपुर से कार्यक्रम की शुरुआत हुई ।

कृषि कानून के फायदे गिनाए

प्रसाद ने नए कृषि कानून से होने वाले फायदों के बारे में कहा कि हमारी सरकार गरीबों एवं किसानों के लिए काम करती है। प्रधानमंत्री मोदी ने किसान सम्मान योजना लागू की। इसके तहत 80 लाख किसानों को आठ हजार करोड़ रुपये दिए गए। कोरोना काल में 80 करोड़ लोगों को पांच किलो चावल, गेंहू व दाल केंद्र सरकार ने उपलब्ध कराया। किसान अब मंडी, पैक्स, व्यापार मंडल समेत किसी भी बाजार में फसल बेचने जा सकते हैं। कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग पर भी कोई किसानों की जमीन लेगा तो उसका कोई अधिकार नहीं होगा।

99 किसान सम्मेलन और 243 किसान चौपाल

  डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि 25 दिसंबर तक बिहार में 99 किसान सम्मेलन और 243 किसान चौपाल लगाई जाएंगी। कहा कि पंजाब की सरकार किसानों के अनाज पर टैक्स वसूलती है, इसलिए कृषि कानून का विरोध कर रही है। गर्व की बात है कि मिनिमम एमएसपी से ज्यादा दरों पर अनाज खरीद सकते हैं। इसमें किसानों का भला होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया एवं संचालन जिलाध्यक्ष डॉ. सियाराम सिंह ने किया। मौके पर विधायक ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ज्ञानू व संजीव चौरसिया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी