Bihar Politics: कांग्रेस के साथ हो गया 'खेला'! BJP ज्वाइन कर सकता है ये दिग्गज नेता, सियासी अटकलें तेज

कांग्रेस के साथ बिहार में फिर खेला होने वाला है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किसी भी वक्त भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। उन्होंने पिछले महीने ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। अनिल शर्मा ने 31 मार्च को रिजाइन किया था। वह कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन से नाखुश थे। अब वह लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

By AgencyEdited By: Rajat Mourya Publish:Thu, 04 Apr 2024 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2024 04:36 PM (IST)
Bihar Politics: कांग्रेस के साथ हो गया 'खेला'! BJP ज्वाइन कर सकता है ये दिग्गज नेता, सियासी अटकलें तेज
कांग्रेस के साथ हो गया 'खेला'! BJP ज्वाइन कर सकता है ये दिग्गज नेता, सियासी अटकलें तेज

एजेंसी, पटना। बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा, जिन्होंने पिछले महीने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में कांग्रेस को झटका देते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने 31 मार्च को इस्तीफा दे दिया था। अनिल शर्मा ने कहा था कि कांग्रेस राजद के साथ 'विनाशकारी' साझेदारी में फंस गई है।

अनिल शर्मा से पहले भी कांग्रेस को लगे कई झटके

उल्लेखनीय है कि अनिल शर्मा लगभग एक दशक में पार्टी छोड़ने वाले चौथे पूर्व बिहार कांग्रेस अध्यक्ष बन गए हैं। ताजा उदाहरण अशोक चौधरी का है, जो 2018 में पार्टी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए थे, कुछ महीनों बाद एक गुटीय झगड़े के कारण उन्हें प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ना पड़ा था।

इससे पहले, 2015 में राम जतन सिन्हा ने कांग्रेस छोड़ दी थी और जेडी (यू) में एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद वह राजनीतिक मैदान में हैं। वहीं, पिछले साल महबूब अली कैसर दिवंगत राम विलास पासवान की एलजेपी में शामिल हुए थे।

महागठबंधन सीट शेयरिंग

राजद पूर्णिया सहित राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 26 पर चुनाव लड़ेगा। कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उसके बाद सीपीआई (एमएल) 3 सीटों पर और सीपीआई और सीपीआई (एम) एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें- RJD Star Campaigners: राजद ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, लालू-तेजस्वी समेत 40 नेताओं के नाम

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार ने PM मोदी के सामने फिर वही बोल दिया, जो 1 महीने पहले कहा था...

chat bot
आपका साथी