उत्‍पाद विभाग का अधिकारी बनकर ठगे साढ़े पांच लाख के जेवरात, बेगूसराय पुलिस बोली-मामला संदिग्‍ध

बेगूसराय नगर थाना क्षेत्र के ठठेरी गली स्थित एक आभूषण दुकानदार ने साढ़े पांच लाख के जेवरात की ठगी का आरोप लगाया है। कहा है कि उत्‍पाद अधिकारी बनकर आए बाइक सवार चार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। घटना शुक्रवार शाम की बताई जाती है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:36 PM (IST)
उत्‍पाद विभाग का अधिकारी बनकर ठगे साढ़े पांच लाख के जेवरात, बेगूसराय पुलिस बोली-मामला संदिग्‍ध
बेगूसराय में आभूषण कारोबारी से ठगी। सांकेतिक तस्‍वीर

बेगूसराय, जागरण संवाददाता। नगर थाना क्षेत्र के ठठेरी गली स्थित एक आभूषण दुकानदार ने साढ़े पांच लाख के जेवरात की ठगी का आरोप लगाया है। कहा है कि उत्‍पाद अधिकारी बनकर आए बाइक सवार चार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। घटना शुक्रवार शाम की बताई जाती है। इस बाबत दुकानदार पावर हाउस मोहल्‍ला निवासी स्व. बालेश्वर ठाकुर के पुत्र भुवनेश्वर ठाकुर ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बाइक से आए चार युवकों ने खुद को बताया उत्‍पाद विभाग का अधिकारी

आवेदन में कहा गया है कि शुक्रवार की शाम वे ठठेरी गली स्थित अपनी दुकान से बैग में चार अलग-अलग ग्राहकों के जेवरात लेकर सब्जी मंडी की तरफ जा रहे थे। इसी क्रम में हीरो बेकरी के समीप दो बाइक पर सवार चार लोगों ने उन्‍हें रोका। कहा कि वे उत्पाद विभाग के अधिकारी हैं। बैग की तलाशी लेंगे। यहकर वे लोग जबरन उन्‍हें गली में ले गए। गली में जांच के नाम पर बैग खोला। इसके बाद कहा कि सुबह उत्पाद थाने आना होगा। इतना कहकर वे बैग लेकर चले गए। बैग में 5.5 लाख रुपये के सोने के जेवरात थे। उन्‍हें लगा कि सुबह जाकर वे बैग ले आएंगे। 

पुलिस ने कहा- मामला लग रहा संदिग्‍ध

पीड़ित ने बताया कि शनिवार की सुबह उत्पाद थाना पहुंचे तब उन्‍हें पता चला कि वे ठगी के शिकार हो चुके हैं। हालांकि उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने शनिवार की सुबह ठगी के शिकार किसी पीड़ित के नहीं आने की बात कही है। पुलिस आवेदन के आलोक में जांच पड़ताल में लगी है। इस संबंध में नगर थानाध्यक्ष अभयशंकर ने बताया कि ठठेरी गली के एक दुकानदार ने उक्त ठगी के संबंध में आवेदन दिया है। प्रथम दृष्यता मामला संदिग्ध प्रतीत होता है। घटना की सत्यता के सत्यापन के लिए कथित घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच व स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी