प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर को संभावित

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा की संभावित तिथि जारी कर दी है। सचिव ओमप्रकाश पाल ने बताया कि परीक्षा 18 अक्टूबर को होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2020 08:34 AM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2020 08:34 AM (IST)
प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर को संभावित
प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर को संभावित

पटना । बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा की संभावित तिथि जारी कर दी है। सचिव ओमप्रकाश पाल ने बताया कि परीक्षा 18 अक्टूबर को होगी। इससे जुड़ी अहम जानकारियां जल्द ही आयोग की वेबसाइट (द्धह्लह्लश्च//ढ्डश्चह्यह्यष्.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ) पर अपलोड की जाएगी। आयोग ने अभ्यर्थियों को वेबसाइट के नियमित संपर्क में रहने की सलाह दी है।

12 हजार 140 पदों के लिए आयोग ने 2014 में अभ्यर्थियों से आवेदन स्वीकार किए थे। दिसंबर 2018 में ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। नौ लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। मुख्य परीक्षा के लिए 63 हजार 739 क्वालीफाई घोषित किए गए हैं। क्वालीफाई अभ्यर्थियों से आयोग ने मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन स्वीकार किया था। स्वच्छता निरीक्षक व फार्मासिस्ट का साक्षात्कार स्थगित

जासं, पटना: बीएसएससी ने स्वच्छता निरीक्षक का साक्षात्कार को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है। आठ और नौ सितंबर को साक्षात्कार होना था। सचिव ने बताया कि साक्षात्कार की नई तिथि शीघ्र ही वेबसाइट के माध्यम से काउंसिलिंग में शामिल अभ्यर्थियों को दी जाएगी। फार्मासिस्ट पदों पर नियुक्ति के लिए साक्षात्कार सात सितंबर को प्रस्तावित था। उसे भी अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है।

मैट्रिक व इंटर के परीक्षा फॉर्म अब 10 तक किए जाएंगे स्वीकार

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट वाíषक परीक्षा 2021 के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। गुरुवार को मैट्रिक परीक्षा के फॉर्म भरने की तिथि समाप्त हो गई थी। मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि तीन सितंबर से बढ़ा कर 10 सितंबर तक कर दिया है। वहीं, इंटर परीक्षा फॉर्म की अंतिम तिथि चार सितंबर से बढ़ा कर 10 सितंबर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी