पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान जाना हुआ आसान, लगेंगे मात्र 50 रुपये, जानें रूट

पटनाइट्स के लिए अब एयरपोर्ट जाना आसान होगा। गांधी मैदान से अब जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट के लिए सरकार ने बसें चलाई हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 11:21 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jan 2019 11:21 AM (IST)
पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान जाना हुआ आसान, लगेंगे मात्र 50 रुपये, जानें रूट
पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान जाना हुआ आसान, लगेंगे मात्र 50 रुपये, जानें रूट

पटना, जेेएनएन। पटनावासियों की एक बड़ी समस्या अब दूर हो गई। एयरपोर्ट जाने के लिए गाड़ियों की जद्दोजहद से अब जूझने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब गांधी मैदान से एयरपोर्ट के लिए बसें चलेंगी। इसी रूट से एक बस वापिस भी लौटेगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने गुरुवार से एयरपोर्ट एक्सप्रेस सेवा प्रारंभ कर दी है। बड़ी बात यह है कि इस बस से सफर करने के लिए अधिकतम 50 तो न्यूनतम 30 रुपये देने होंगे।

यात्रियों के हिसाब से रुकेगी बस

एयरपोर्ट से गांधी मैदान के बीच बस दो रूटों पर चलेगी। 100 नंबर की बस गांधी मैदान से पटना जंक्शन होते हुए आर. ब्लॉक, सिंचाई भवन गेट, हज भवन होते हुए एयरपोर्ट पहुंचेगी। वहीं 200 नंबर की बस गांधी, आर. ब्लॉक, आयकर गोलंबर, हाईकोर्ट, हड़ताली मोड़ होते हुए बेली रोड के रास्ते एयरपोर्ट आएगी। एयरपोर्ट से वापसी में सवार यात्रियों के हिसाब से रुकेगी।

बचेंगे टैक्सी पर खर्च होने वाले रुपये

बस के संचालन पर परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि इस सेवा से यात्री कम किराए में एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे या एयरपोर्ट से गांधी मैदान तक जा सकेंगे। टैक्सी से घर जाने में मोटी रकम खर्च करनी पड़ती थी। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस सिर्फ विमान यात्रियों के लिए चलाई जा रही है। एयरपोर्ट से गांधी मैदान जाने के क्रम में यह बीच रास्ते से यात्री नहीं उठाएगी। सिर्फ कनेक्टिंग बस के लिए यात्रियों को बीच में उतारेगी।

chat bot
आपका साथी