महाशिवरात्रि 11 को, सीसीटीवी से होगी निगरानी, तैनात होंगे दंडाधिकारी

पटना। महाशिवरात्रि का पर्व 11 मार्च को होगा। इस दिन खाजपुरा शिव मंदिर में मुख्य आयोजन होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:40 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:40 AM (IST)
महाशिवरात्रि 11 को, सीसीटीवी से होगी निगरानी, तैनात होंगे दंडाधिकारी
महाशिवरात्रि 11 को, सीसीटीवी से होगी निगरानी, तैनात होंगे दंडाधिकारी

पटना। महाशिवरात्रि का पर्व 11 मार्च को होगा। इस दिन खाजपुरा शिव मंदिर में मुख्य आयोजन होगा। इसके साथ अन्य शिवालयों में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के उमड़ने की उम्मीद है। गौरतलब है कि राजधानी के विभिन्न मंदिरों से निकलने वाली शोभा यात्रा खाजपुरा स्थित शिव मंदिर पहुंचती है।

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने रविवार को खाजपुरा शिव मंदिर के पास शाति व्यवस्था व विधि व्यवस्था संधारण के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों और पूजा समिति के प्रतिनिधियों के साथ हिंदी भवन सभागार में बैठक की। पूजा समिति ने अवगत कराया कि शहर के विभिन्न स्थलों व मार्गो से गुजरते हुए शिव भक्तों का जुलूस खाजपुरा आएगा। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी से निगरानी कराई जाएगी। उन्होंने जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं से शाति-सौहार्द बनाए रखने और विधि व्यवस्था संधारण में अपेक्षित सहयोग की अपील की है।

जिलाधिकारी ने पूजा समिति के प्रतिनिधियों से मंदिर के इर्द-गिर्द श्रद्धालुओं की सेवा में कार्यरत रहने वाले स्वयंसेवकों की सूची व पहचान पत्र निर्गत करने को कहा। पूजा समिति के सदस्यों को संबंधित थाने के साथ आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। एसएसपी ने कहा, मंदिर पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिसबल प्रतिनियुक्ति किए जाएंगे। अफवाह फैलाने वाले और शाति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रहेगी। नियंत्रण कक्ष एवं सीसीटीवी के माध्यम से विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनीटरिंग होगी। बैठक में दीघा विधायक संजीव चौरसिया, पुलिस अधीक्षक यातायात डी. अमरकेश, नगर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था केके सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर नितिन कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। भामाशाह विचार मंच का अभिनंदन समारोह 21 को

पटना। भामाशाह विचार मंच की ओर से 21 मार्च को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में अभिनंदन समारोह सह अधिकार सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसके लिए रविवार को रामप्यारी कुवर हॉल दलदली, पटना में प्रो. ताराचंद की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसका संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश नंदन ने किया। उन्होंने बताया कि बिहार व झारखंड के दर्जनों विधायक, मंत्री और सासद मौजूद रहेंगे, जबकि मंच के अध्यक्ष नरेश साह ने बताया कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, मंत्री नारायण प्रसाद, मंत्री प्रमोद कुमार मौजूद रहेंगे। संगठन को मजबूत करने और पंचायत चुनाव में साहू व वैश्य समाज के अधिकाधिक जनप्रतिनिधि कैसे जीत के आएं, उसपर भी विशेष चर्चा हुई। मौके पर मुख्य रूप से प्रेम कुमार, पीयूष साहू, रंजीत बादल साह, जितेंद्र साहू, मायाराम साहू, जितेंद्र गुप्ता, जितेंद्र साहू, उपेंद्र प्रभाकर, सतीश गुप्ता, वार्ड पार्षद कृष्णा प्रसाद जहानाबाद जिला परिषद उपाध्यक्ष, अजीत बबलू आदि थे।

chat bot
आपका साथी