चौका लगाने के बाद बोल्ड हो गए डीजीपी

पुलिस सप्ताह के दौरान रविवार को ऊर्जा स्टेडियम में बिहार पुलिस मुख्यालय और मीडिया के बीच खेले गए मैच में किया कमाल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 11:38 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 11:38 PM (IST)
चौका लगाने के बाद बोल्ड हो गए डीजीपी
चौका लगाने के बाद बोल्ड हो गए डीजीपी

पटना। पुलिस सप्ताह के दौरान रविवार को ऊर्जा स्टेडियम में बिहार पुलिस मुख्यालय और मीडिया के बीच क्रिकेट मैच हुआ। मीडिया की टीम ने बिहार पुलिस की टीम को छह विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुलिस टीम 16 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 94 रनों का लक्ष्य दिया। मीडिया टीम ने 14 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दौरान मैदान में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने तीन गेंदों का सामना किया। एक चौका लगाने के बाद वह बोल्ड हो गए। डीजीपी ने दोनों टीमों का हौसला बढ़ाते हुए मैत्री क्रिकेट मैच में दोनों टीमों के लिए सुखद और यादगार बताया।

बिहार पुलिस मुख्यालय की टीम के कप्तान एडीजी कुंदन कृष्णन और मीडिया एकादश के कप्तान संजय कुमार ने टॉस कराया। एडीजी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 16 ओवर के सीमित मैच में पुलिस एकादश ने शुरुआत के चार ओवर में तेजी से रन बटोरे। पुलिस एकादश की टीम से सर्वाधिक एडीजी अनिल किशोर यादव ने 24 रन की पारी खेली। आइजी पंकज राज ने 12 रन बनाए। कप्तान कुंदन कृष्णन ने कई लंबे शॉट खेले। तेजी से रन बटोरने के चक्कर में रन आउट हो गए। चार खिलाड़ी रन आउट हुए। इस तरह मीडिया एकादश को जीत के लिए 94 रनों का लक्ष्य मिला। मीडिया एकादश की तरफ से आशीष शुक्ल ने बेहतरीन बॉलिंग कर उनके दो बेहतरीन बल्लेबाजों का विकेट झटक कर बड़े स्कोर पर पानी फेर दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मीडिया एकादश की टीम अच्छी शुरुआत की। सौरभ पांडेय और मुख्तार ने अच्छी शुरुआत की। पांच ओवरों में ही 40 रन बन चुके थे। सौरभ के रन आउट होने के बाद मुख्तार ने 38 रन और मंटू ने 12 रनों का योगदान दिया। मीडिया एकादश ने तीन ओवर पहले ही छह विकेट से खिताब अपने नाम कर लिया। इस दौरान बेस्ट फिल्डिंग के लिए आइजी संजय सिंह, बेस्ट बॉलर आशीष शुक्ल और बेस्ट बैट्समैन के लिए मुख्तार को अवार्ड मिला। डीजीपी ने विजेता और उपविजेजा टीम के कप्तान के कप्तान को ट्राफी दिया। साथ में सभी खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र दिया। पुलिस सप्ताह के मौके पर पहली बार बिहार पुलिस मुख्यालय और मीडिया के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था।

chat bot
आपका साथी