व्यवसायी हत्याकांड में गिरफ्तार छोटू के भाई ने किया सरेंडर

बो¨रग रोड के मोबाइल कारोबारी अर¨वद चौधरी के रक्सौल जाने के क्रम में हुई थी हत्या।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jun 2018 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jun 2018 11:00 AM (IST)
व्यवसायी हत्याकांड में गिरफ्तार छोटू के भाई ने किया सरेंडर
व्यवसायी हत्याकांड में गिरफ्तार छोटू के भाई ने किया सरेंडर

मोतिहारी/रामगढ़वा (पूचं.): बो¨रग रोड के मोबाइल कारोबारी अर¨वद चौधरी के रक्सौल जाने के क्रम में सुगौली थाना क्षेत्र के छपरा बहास के पास गोली मारकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार सुजीत यादव के भाई अनिल कुमार यादव ने बुधवार को थाना पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। पूछताछ में दोनों ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी। हत्याकांड में नेपाल के वीरगंज के एक बड़े कारोबारी का नाम उजागर हुआ है, जिसने अरविन्द को पटना से बुलाया था और घटना में उसकी भी भूमिका रही है। पुलिस ने शहर के कोल्हूअरवा मोहल्ले में छापेमारी कर एक युवक को हिरासत में लिया है।

स्थानीय पुलिस ने नेपाल पुलिस से किया संपर्क

नेपाल के वीरगंज निवासी व्यवसायी का नाम सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस ने नेपाल की पुलिस से संपर्क किया है। नेपाल पुलिस भी उस कारोबारी की तलाश में जुटी है। जबकि दूसरी टीम नेपाल सीमा में छापेमारी कर रही है। टीम का नेतृत्व एसपी क्षत्रनील ¨सह स्वयं कर रहे हैं। टीम में सदर डीएसपी मुरली मनोहर माझी, रक्सौल डीएसपी संजय कुमार झा, सुगौली थानाध्यक्ष सुनील कुमार, रामगढवा थानाध्यक्ष राजेश कुमार समेत कई तेज-तर्रार पुलिस अधिकारी शामिल किए गए हैं। घटना के पीछे व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन से इनरवा गांव में छापेमारी कर सुजीत उर्फ छोटू यादव को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कई तथ्य मिले हैं। बताया गया कि व्यवसायी से सुजीत यादव की पुरानी पहचान थी। वह अर¨वद चौधरी के सामान ढोने का काम करता था। बीच में अर¨वद और सुजीत के बीच मनमुटाव हुआ। सुजीत का कुछ सामान जब्त हुआ। इसके बाद दोनों में तनाव था।

-----------

एफएसएल की टीम पहुंची

घटना के बाद एफएसएल की विशेष टीम बुधवार को मोतिहारी के सुगौली पहुंची। यहां वाहन की जांच की गई और यहां से नमूना संग्रह किया। बता दे कि पटना के व्यवसायी अर¨वद चौधरी और उसके चालक बीरू प्रसाद को 25 जून को पटना से रक्सौल आने के क्रम में बदमाशों ने सुगौली थाना क्षेत्र के छपरा बहास के पास गोली मार दी थी। जिसमें व्यवसायी की मौत हो गई थी। जबकि उसका चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसका इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। इस मामले में व्यवसायी के पुत्र ने सुगौली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी