NDA-महागठबंधन के साथ 'खेला' कर पाएगी BSP? इन चार सीटों पर उम्मीदवारों ने भर दिया पर्चा

BSP Candidates In Bihar कल तक खामोश बैठी बहुजन समाज पार्टी ने भी नामांकन के आखिर मौके पर बिहार के पहले चरण की चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया और संबंधित प्रत्याशियों ने अपने पर्चे भी भर दिए हैं। पार्टी ने दावा किया है कि बहुजन समाज पार्टी बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर किस्मत आजमाएगी।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Publish:Thu, 28 Mar 2024 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 06:40 PM (IST)
NDA-महागठबंधन के साथ 'खेला' कर पाएगी BSP? इन चार सीटों पर उम्मीदवारों ने भर दिया पर्चा
NDA-महागठबंधन के साथ 'खेला' कर पाएगी BSP? इन चार सीटों पर उम्मीदवारों ने भर दिया पर्चा (फाइल फोटो)

HighLights

  • दोनों गठबंधन के बड़े नेताओं के साथ अब मैदान में उतरी बसपा भी
  • पहले चरण की चार सीटों पर दिए उतारे उम्मीदवार
  • दावा- लोकसभा की सभी 40 सीटों पर लड़ेगी पार्टी

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar BSP Candidates लोकसभा चुनाव की गतिविधियां जोर पकड़ने लगी हैं। पहले चरण के चुनाव के लिए राष्ट्रीय जन तांत्रिक गठबंधन के साथ ही महागठबंधन के उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन भर दिया।

कल तक खामोश बैठी बहुजन समाज पार्टी ने भी नामांकन के आखिर मौके पर बिहार के पहले चरण की चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया और संबंधित प्रत्याशियों ने अपने पर्चे भी भर दिए हैं।

40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP

पार्टी ने दावा किया है कि बहुजन समाज पार्टी बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर किस्मत आजमाएगी। मायावती की सहमति के बाद बसपा ने औरंगाबाद से सुनेश कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है।

गया सुरक्षित सीट से सुषमा कुमारी बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेगी। जबकि नवादा से रंजीत कुमार और जमुई से सकलदेव दास मैदान में किस्मत आजमाएंगे।

एनडीए और महागठबंधन के दिग्गज नेता मैदान में

बता दें कि बक्सर से पहले ही बसपा प्रत्याशी के नाम का एलान हो चुका है। यहां से बिहार प्रभारी अनिल सिंह चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। बसपा ने पहले चरण की जिन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं उन सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बड़े-बड़े दिग्गज ताल ठोक रहे हैं।

नवादा संसदीय सीट से एनडीए से विवेक ठाकुर जबकि महागठबंधन से श्रवण कुशवाहा मैदान में हैं। औरंगाबाद संसदीय सीट से भाजपा के सुशील कुमार और राजद के टिकट पर अभय सिंह कुशवाहा मैदान में हैं।

जमुई संसदीय सीट पर लोजपा रामविलास के उम्मीदवार अरुण भारती और राजद के टिकट पर अर्चना रविदास मैदान में हैं। बसपा के चुनाव मैदान में उतरने से लोगों की उत्सुकता बढ़ गई है।

क्या जलवा दिखा पाएगी BSP?

उत्तर प्रदेश में करीब-करीब हाशिये पर जा पहुंची बहुजन समाज पार्टी बिहार में क्या अपना जलवा दिखा पाएगी या फिर इसके प्रत्याशी सिर्फ वोट कटवा बनकर रह जाएंगे यह तो यहां चुनाव होने और उसके परिणाम आने के बाद ही साफ होगा। लेकिन इतना तय है कि बसपा के चुनाव मैदान में उतरने से चुनाव दिलचस्प जरूर हो गया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: गया में NDA का शक्ति प्रदर्शन, मांझी-चिराग और सम्राट ने लालू यादव पर साधा निशाना

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: चिराग पासवान को बड़ा झटका! अब इस दिग्गज नेता ने छोड़ा LJPR का साथ, कहा- मेरे साथ धोखा हुआ

chat bot
आपका साथी