पटना पंचायत, मुखिया चुनाव: सिवान में बुआ की जगह वोट देने पहुंचा था युवक, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

पटना पंचायत मुखिया चुनाव 2021 बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के दौरान सिवान के मशरक में एक युवक अपनी बुआ के नाम पर मतदान करने के लिए लाइन में सबकी निगाह से बचकर खड़ा था तभी पुलिस की नजर उसपर पड़ गई।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:16 PM (IST)
पटना पंचायत, मुखिया चुनाव: सिवान में बुआ की जगह वोट देने पहुंचा था युवक, पुलिस ने ऐसे पकड़ा
सिवान में बहरौली बूथ पर फर्जी वोटर को गिरफ्तार करती पुलिस। जागरण

मशरक (सिवान), संसू। बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए वोटिंग के दौरान मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। लेकिन सिवान के मशरक में पंचायत चुनाव में पुलिस द्वारा जांच के क्रम में एक फर्जी वोटर को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार फर्जी वोटर बहरौली गांव निवासी सुनिल कुमार बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड के बहरौली पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बहरौली भाग पूरब पर मतदान संख्या 98 पर गश्ती दल में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर मंजू सिन्हा ने जांच के दौरान फर्जीवाड़ा कर वोट करने का प्रयास कर रहे एक युवक को गिरफ्तार कर मशरक थाना पुलिस को सौंप दिया । वह अपनी फुआ के नाम पर वोट डालने पहुंचा था  वह अन्य मतदाताओं के साथ लाइन में खड़ा था।   

मतदान कर्मी की तबीयत बिगड़ी

वहीं मशरक के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चांदबरवां बूथ संख्या 106 पर चुनाव में ड्यूटी में लगे शिक्षक कौशल कुमार सिंह की तबीयत बिगड़ गई। वे नवसृजित विद्यालय नौतन मठिया मढौरा में कार्यरत हैं। मिली जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव में वे ईवीएम पर वोटिंग करा रहे थे। इसी बची उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसकी वजह से थोड़ी देर तक मतदान में रुकावट भी हुई। लेकिन पीठासीन पदाधिकारी ने दूसरी व्यवस्था कर वोटिंग शुरू करा दी। 

प्रत्याशियों ने लगाए आरोप प्रत्यारोप 

पंचायत निर्वाचन 2021 के चौथे चरण में मशरक प्रखंड के 15 पंचायतों में निर्धारित समय से वोटिंग शुरू हुई। वोटिंग का हाल जानने के  लिए दिन पर बूथों का दौर लगा प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जारी रहा । दिन भर प्रत्याशी एवं उनके मतदान अभिकर्ता पंचायत के बूथों पर जाकर वोटिंग का जायजा ले रहे थे। इस दौरान एक दूसरे पर वोटिंग के दौरान मतदाताओं को अपने में पक्ष में प्रभावित करने का आरोप भी लगाया गया।

chat bot
आपका साथी