महागठबंधन में सीटों का बंटवारा; पशुपति पारस और मुकेश सहनी को लेकर आई अंदर की खबर, अगले 48 घंटों में...

सीटों को लेकर चल रही इसी उहापोह के बीच बुधवार को दिल्ली में महागठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। जिसमें सीटों को लेकर दलों के बीच विस्तृत बातचीत हुई। हालांकि अंतिम निर्णय कब तक होगा इसे लेकर स्थिति साफ करने वाला राजद में फिलहाल कोई नेता नहीं। वहीं रालोजपा प्रमुख पशुपति पारस की महागठबंधन में एंट्री को लेकर फिलहाल राजद में मौन की स्थिति है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Publish:Wed, 20 Mar 2024 09:18 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2024 09:18 PM (IST)
महागठबंधन में सीटों का बंटवारा; पशुपति पारस और मुकेश सहनी को लेकर आई अंदर की खबर, अगले 48 घंटों में...
महागठबंधन सीट शेयरिंग: पशुपति पारस को लेकर RJD मौन, मुकेश सहनी को 24 घंटे में सुनाना होगा फैसला

HighLights

  • दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन की अहम बैठक
  • राजद बेगूसराय सीट कांग्रेस को देने को तैयार, कन्हैया लड़ेंगे

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा के पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई, लेकिन दूसरी ओर राजद-कांग्रेस और वामदलों के महागठबंधन में सीट बंटवारे पर मामला अब तक फंसा हुआ है। राष्ट्रीय जनता दल को फिलहाल विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के फैसले का इंतजार है।

वहीं, रालोजपा प्रमुख पशुपति पारस की महागठबंधन में एंट्री को लेकर फिलहाल राजद में मौन की स्थिति है। सीटों को लेकर चल रही इसी उहापोह के बीच बुधवार को दिल्ली में महागठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। जिसमें सीटों को लेकर दलों के बीच विस्तृत बातचीत हुई। हालांकि, अंतिम निर्णय कब तक होगा इसे लेकर स्थिति साफ करने वाला राजद में फिलहाल कोई नेता नहीं।

एक-दो दिन में पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी

अलबत्ता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने दावा जरूर किया कि दलों के बीच लगभग सहमति हो चुकी है एक-दो दिन में पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजद कांग्रेस के दबाव में बेगूसराय सीट कांग्रेस को देने पर सहमत हो गया है। कहा जा रहा है कि इस सीट से कांग्रेस नेता कन्हैया उम्मीदवार होंगे।

सहनी ने मांगे 24 घंटे

मुकेश सहनी को अपना निर्णय देने के लिए आज भर का समय राजद की ओर से दिया गया था, लेकिन उन्होंने और 24 घंटे राजद से मांगे हैं ऐसा सूत्रों का दावा है। पार्टी के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पशुपति पारस को लेकर पार्टी में कोई चर्चा नहीं। इसकी संभावना बेहद कम है कि वे महागठबंधन का हिस्सा होंगे।

बहरहाल आज दिल्ली में हुई बैठक में सभी सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई। राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने दिल्ली में मीडिया के सामने दावा किया है कि जल्द ही पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव ने क्यों थामा कांग्रेस का हाथ, आखिर इस 'पॉलिटिकल पिक्चर' की क्या है इनसाइड स्टोरी?

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav की हाई लेवल मीटिंग, सीटों को लेकर हुआ बड़ा फैसला; महागठबंधन में आएंगे पशुपति पारस?

chat bot
आपका साथी