Bihar Coronavirus Update: मुंबई से कोरोना लेकर आए पटना, चार स्‍वजनों को भी कर दिया बीमार

Bihar Coronavirus Update मुंबई से आए आशियाना-दीघा रोड निवासी एक व्यक्ति के संपर्क में आने वाले चार स्वजनों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। पटना में करीब एक माह बाद एक दिन में पांच से अधिक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। बुधवार को कुल आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 08:16 AM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 08:16 AM (IST)
Bihar Coronavirus Update: मुंबई से कोरोना लेकर आए पटना, चार स्‍वजनों को भी कर दिया बीमार
कोरोना वैक्‍सीनेशन पर सरकार दे रही विशेष ध्‍यान। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus Update: मुंबई से आए आशियाना-दीघा रोड निवासी एक व्यक्ति के संपर्क में आने वाले चार स्वजनों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। पटना में करीब एक माह बाद एक दिन में पांच से अधिक लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं बुधवार को कुल आठ नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। तीन अन्य संक्रमित में एक-एक गया व खगड़िया और एक संक्रमित दूसरे राज्य का निवासी है। पर्व पर मुंबई, केरल व तमिलनाडु जैसे कोरोना से ज्यादा प्रभावित राज्याें से आने वालों की कोरोना स्क्रीनिंग के लिए रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात है। मंगलवार की रात मुंबई से आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इसके बाद वह घर चला गया था। बुधवार सुबह संपर्क में आए सात स्वजन के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। देर शाम आई रिपोर्ट में उनमें से चार की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

नहीं कराई जांच तो फिर बढ़ सकती है संक्रमितों की संख्‍या

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि यदि लोग कोरोना को गंभीरता से लेते हुए खुद आगे बढ़कर जांच नहीं कराएंगे तो संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है। बताते चलें कि बहुत से लोग स्टेशन व एयरपोर्ट पर कोरोना जांच कराने से इन्कार करते हैं। वहीं पटना में असम के मूल निवासी एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार से बुधवार के बीच करीब एक लाख से अधिक जांच की गई हैं। वहीं, कोविन पोर्टल के अनुसार बुधवार को 3,126 कोविड टीकाकरण केंद्र सक्रिय किए गए जहां रात नौ बजे तक 67,308 लोगों का टीकाकरण किया गया। पटना जिले में 9,002 लोगों का टीकाकरण किया गया। राज्य में अब तक 5,41,57,542 लोगों को कोविड के टीके दिए जा चुके हैं। 4,34,39,899 लोगों का अब तक वैक्सीन की एक और 1,07,17,643 लोगों को दोनों डोज लग चुकी है।

chat bot
आपका साथी