BJP के प्रचारकों की सूची से बिहार आउट, केवल रामविलास को मिली जगह

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों में बिहार के एक भी पार्टी नेता को जगह नहीं मिली है। एनडीए से केवल लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान को जगह मिली है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 22 Jan 2017 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jan 2017 10:38 PM (IST)
BJP के प्रचारकों की सूची से बिहार आउट, केवल रामविलास को मिली जगह
BJP के प्रचारकों की सूची से बिहार आउट, केवल रामविलास को मिली जगह

पटना [जेएनएन]। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। पहले व दूसरे चरण के चुनाव के प्रचारकों की इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। लेकिन, इसमें पड़ोसी राज्य बिहार के एक भी बीजेपी नेता को जगह नहीं मिली है। लाेजपा सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान बिहार से भाजपा के लिए एकमात्र स्टार प्रचारक हैं।

40 स्टार प्रचारकों में पार्टी ने बिहार बीजेपी के एक भी नेता को शामिल नहीं किया है। पार्टी ने बिहार बीजेपी में अपनी अलग धारा बहाने के आरोपों से घिरे पटना के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को 'खामोश' कर दिया है तो केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी, गिरिराज सिंह व रामक;पाल यादव आदि भी सूची से बाहर हैं। उत्तर प्रदेश सीमावर्ती बिहार के बीजेपी नेताओं को भी प्रचार से दूर रखा गया है।

यह भी पढें: लालू के एक और दामाद की राजनीति में इंट्री, सपा से लड़ेंगे विस चुनाव

बीजेपी ने बिहार से जो एकमात्र नाम अपने प्रचार के लिए तय किया है, वह है केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का। एनडीए के घटक दल लोजपा के सुप्रीमो रामविलास पासवान को पार्टी दलित-पिछड़े वोट बैंक को लुभाने में उपयोग करेगी, ऐसा माना जा रहा है।

यह भी पढें: केसी त्यागी ने कहा, दो बड़ी पार्टियों के अहम की वजह से यूपी में गठबंधन नहीं हुआ

ये होंगे बीजेपी के स्टार प्रचारक

नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, वैंकया नायडू, रामलाल, स्मृति ईरानी, ओम माथुर, केशव प्रसाद मौर्य, कलराज मिश्र, उमा भारती, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे सिंधिया, पीयूष गोयल, महेश शर्मा, योगी आदित्यनाथ, संजीव बलियान, राम विलास पासवान, मुख्तार अब्बास नकवी, हेमा मालिनी, वीके सिंह, साध्वी निरंजन ज्योति, संतोष गंगवार, शिवप्रकाश, सुनील बंसल ,राजबीर सिंह, कौशल किशोर, मनोज तिवारी, स्वामी प्रसाद मौर्य, एसपी सिंह बघेल, रामशंकर कठेरिया, रविकांत गर्ग, हुकुम सिंह, भूपेंद्र सिंह, बीएल वर्मा, मेनका गांधी, नरेंद्र कश्यप, अवतार सिंह भड़ाना, लोकेश प्रजापति।

chat bot
आपका साथी