बिहार में 362 ट्रेनें रद, पटना एयरपोर्ट पर विमान किराया चार गुना बढ़ा; 15 जिलों में इंटरनेट के लिए करना होगा इंतजार

Agnipath Protest Updates बिहार में उपद्रवियों की करतूत आम लोगों के लिए बेहद भारी पड़ रही है। बिहार में ट्रेनों का परिचालन लगभग ठप है। बिहार से खुलने वाली प्राय सभी ट्रेनें आज भी रद हैं। वहीं इंटरनेट सेवा भी बाधित है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 19 Jun 2022 08:50 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jun 2022 10:26 AM (IST)
बिहार में 362 ट्रेनें रद, पटना एयरपोर्ट पर विमान किराया चार गुना बढ़ा; 15 जिलों में इंटरनेट के लिए करना होगा इंतजार
Bihar News: बिहार में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। Agnipath Protest in Bihar: सेना भर्ती के नियमों में बदलाव के बाद शुरू हुए विरोध को बिहार में उपद्रवियों ने हाइजैक कर लिया। अराजक तत्‍वों ने युवाओं के गुस्‍से का बहाना बनाकर पिछले पांच दिनों में खूब तबाही मचाई है। अब इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बिहार में लगातार तीसरे दिन ट्रेन सेवाएं बाधित हैं। 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बहाल होने के लिए अभी लोगों को इंतजार करना होगा। आज दिन के वक्‍त बिहार से गिनी-चुनी पैसेंजर ट्रेनें ही गुजरनी हैं। इधर, ट्रेनों का परिचालन बंद होने के कारण हवाई किराया आसमान छूने लगा है। पटना से दिल्‍ली के लिए एयरलाइंस कंपनियां प्रति यात्री 25 हजार रुपए से अधिक वसूलने लगी हैं। आम तौर पर यह किराया पांच से सात हजार के बीच होता है।

यह भी पढ़ें : Agniveer recruitment: कब होगी भर्ती, सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल जसरोटिया ने सबकुछ बता दिया 

रात आठ बजे तक नहीं खुलेगी कोई ट्रेन

पूर्व मध्‍य रेलवे की ओर से कहा गया है कि रविवार को रात आठ बजे से पहले बिहार में कोई ट्रेन नहीं खोली जाएगी। हालांकि, इस सूचना में यह साफ नहीं हो पा रहा है कि जो ट्रेनें दूसरे राज्‍यों से चलकर बिहार के रास्‍ते पास करती हैं और अपने गंतव्‍य से निकल पड़ी हैं, जिन्‍हें दिन में ही बिहार से गुजरना होता है, उनको कैसे नियंत्रित या डायवर्ट किया गया है। रेलवे की आध‍िकारिक इंक्‍वायरी वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes से आप ऐसी ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं। यह वेबसाइट बता रही है कि दूसरे राज्‍यों से बिहार से गुजरने वाली कुछ ट्रेनें अलगे कुछ घंटों में पटना पहुंचने वाली हैं। दूसरे स्‍टेशनों के लिए भी ऐसी ट्रेनें मिल सकती हैं। इसे कंफर्म करने के लिए आपको रेलवे इंक्‍वायरी से संपर्क करना चाहिए। रेलवे ने बताया है कि आज बिहार से गुजरने वाली 362 ट्रेनें रद कर दी गई हैं।

डाउन में पटना आ सकती हैं ये ट्रेनें 

15635 ओखा- गुवाहाटी एक्‍सप्रेस, 13424 अजमेर भागलपुर एक्‍सप्रेस, 15645 एलटीटी-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस, 22947 सूरत-भागलपुर एक्‍सप्रेस, 19321 इंदौर - पटना एक्‍सप्रेस, 15658 दिल्‍ली कामख्‍या ब्रह्मपुत्र मेल के बारे में रेलवे की आध‍िकारिक वेबसाइट बता रही है कि ये ट्रेनें पंड‍ित दीन दयाल जंक्‍शन से खुलकर पटना के रास्‍ते दिन में ही पटना पहुंचेंगी। ये सभी ट्रेनें अगले कुछ मिनटों या घंटों में दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन पहुंचने वाली हैं। इन ट्रेनों में से कुछ का ठहराव बक्‍सर और आरा में भी है। इन ट्रेनों की ताजा जानकारी के लिए रेलवे इंक्‍वायरी की वेबसाइट पर चेक कर लें। ये सभी ट्रेनें डाउन की हैं। रेलवे की वेबसाइट बता रही है कि पटना से दिन के वक्‍त अप में कोई ट्रेन नहीं खुलनी है। 

यह भी पढ़ें : बिहार आईं अमेरिका की दो छात्राओं को खेत में ऐसा क्या नजर आया कि बोल पड़ीं- LOVELY

chat bot
आपका साथी