Move to Jagran APP

Agniveer recruitment: कब होगी भर्ती, सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल जसरोटिया ने सबकुछ बता दिया

Agniveer recruitment बिहार में अग्निपथ योजना के हिंसक विरोध के बीच अग्निवीरों की भर्ती के बारे में सवाल पूछे जाने लगे हैं। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय (एआरओ) के कर्नल बाबी जसरोटिया ने इस बारे में विस्तार से सबकुछ बताया है। उन्होंने अभ्यर्थियों को इसको लेकर सलाह भी दी है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 10:40 AM (IST)
कर्नल बाबी जसरोटिया ने कहा कि जिले के युवा किसी उपद्रव वाली गतिविधियों में भाग नहीं लें। File photo

मुजफ्फरपुर, जासं। Agniveer recruitment: यूं तो पूरे देश में अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलन हो रहे हैं, लेकिन बिहार में इसका हिंसक स्वरूप नजर आया। इस बीच अभिभावकों ने अग्निवीरों की बहाली के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। वे इसकी प्रक्रिया व तिथि के बारे में जानना चाह रहे हैं। इसको देखते हुए मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय (एआरओ) ने सबकुछ साफ कर दिया है। कहा गया है कि अग्निपथ योजना को लेकर युवा किसी बहकावे में नहीं आएं। कर्नल बाबी जसरोटिया ने कहा कि जिले के युवा किसी उपद्रव वाली गतिविधियों में भाग नहीं लें। इससे देश और समाज के साथ उनका भी नुकसान होगा।

loksabha election banner
  • - कर्नल ने कहा- तैयार रहें युवा, कभी शुरू हो सकती अग्निवीरों की भर्ती
  • - कर्नल जसरोटिया ने युवाओं से की अपील, उपद्रव की गतिविधियों में नहीं हों शामिल

यदि प्रथमिकी दर्ज हो गई तो समझें सबकुछ खत्म

कर्नल ने बताया कि किसी भी क्षण भारतीय सेना की जीआइसी साइट पर अग्निपथ योजना में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। नोटिफिकेशन जारी होने पर उसके आलोक में युवा/नौजवान सेना बहाली की विभिन्न प्रक्रियाओं में भाग लेने की दिशा में पूरी तत्परता एवं मनोयोग के साथ आगे आएं। सेना में बहाल होकर देश की सेवा करें। उन्होंने कहा कि किसी के बहकावे में आकर उपद्रवी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यदि प्रथमिकी दर्ज होती है तो आपका और माता-पिता का सपना पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी संपत्ति पब्लिक की ही संपत्ति है। किसी भी सरकारी संपत्ति सड़क, रेलवे स्टेशन, ट्रेन, बस, निजी वाहनों आदि को नुकसान नहीं पहुंचाएं। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सेना बहाली की प्रक्रिया में भाग लें।

भटकाव से दूर रहकर तैयारी करना उचित

इसलिए अभी अपना वक्त बर्बाद करने से बेहतर है कि इसके लिए तैयारी की जाए। हर स्तर पर खुद को फिट रखा जाए। भर्ती के जो मानक तय किए गए हैं उसके अनुसार युवा अपनी शारीरिक दक्षता विकसित करें। अधिक से अधिक अभ्यास करें। पढ़ाई के अन्य मानको की भी अनदेखी नहीं करें। समसामयिक घटनाओं पर नजर बनाए रखें। लिखने का लगातार अभ्यास करते रहें। भटकाव से खुद को दूर रखते हुए जो युवा तैयारी पर फोकस करेगा, आने वाले वक्त में उसको सफल होने से कोई भी नहीं रोक सकेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.