मौर्यलोक के हर ब्लॉक में लगेंगे प्याऊ

पटना। शहर में तो नहीं, लेकिन मौर्यलोक परिसर के हर ब्लॉक में प्याऊ लगाए जाएंगे। जिससे परिसर में आने व

By Edited By: Publish:Sun, 19 Apr 2015 01:04 AM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2015 01:04 AM (IST)
मौर्यलोक के हर ब्लॉक में लगेंगे प्याऊ

पटना। शहर में तो नहीं, लेकिन मौर्यलोक परिसर के हर ब्लॉक में प्याऊ लगाए जाएंगे। जिससे परिसर में आने वाले ग्राहकों के साथ-साथ गर्मी के मौसम में आम नागरिकों को इसका लाभ मिल सके। नगर आयुक्त जय सिंह ने भू संपदा अधिकारी को नए प्याऊ लगाने के लिए स्थल चिन्हित करने को कहा है। साथ ही पुराने प्याऊ की खराब टोटियों को तत्काल बदलने का निर्देश दिया है।

उच्च क्षमता वाले जेनरेटर लगाए जाने की मांग

मौर्यलोक परिसर के दुकानदारों ने नगर आयुक्त के साथ ड्रेनेज सिवरेज, रोशनी, सफाई, सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा की। तय हुआ कि हर ब्लॉक के लिए उच्च क्षमता वाले जेनरेटर लगाए जाएं। साथ ही विभिन्न प्रतिष्ठान छोटे जेनरेटर का इस्तेमाल बंद करें। नगर आयुक्त ने भरोसा दिलाया कि पूरे परिसर को साफ सुथरा रखा जाएगा। इसके लिए दुकानदार डस्टबिन का इस्तेमाल करें। उन्होंने परिसर के शौचालयों की दिन में कम से कम दो बार सफाई सुनिश्चित करने का भरोसा दुकानदारों को दिया।

स्थायी तौर पर बंद हो बंदर बगीचा वाला गेट

दुकानदारों का मानना है कि बंदर बगीचा की ओर खुलने वाले गेट को स्थायी तौर पर बंद कर दिया जाए। जिससे परिसर में ट्रैफिक का लोड कम होगा। इसी तरह विवेकानंद पार्क के उत्तर की तरफ खुलने वाले गेट को बंद करने का सुझाव दुकानदारों ने किया। इस गेट को बंद कर वहां पार्किंग की व्यवस्था की जा सकेगी। दुकानदारों ने नगर आयुक्त को बताया कि ब्लॉक-ए के पश्चिम उत्तर कोने पर अनाधिकृत रूप से बड़ा जेनरेटर स्थापित कर लिया गया है। नगर आयुक्त ने इसे 24 घंटे में हटाने का निर्देश भू संपदा पदाधिकारी को दिया है। हालांकि इसका अनुपालन अभी तक नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी