बस पड़ाव में शौचालय निर्माण की कवायद

सिरदला : बुधवार को सिरदला बस पड़ाव में शौचालय निर्माण को लेकर कनीय अभियंता मनोज कुमार

By Edited By: Publish:Wed, 10 Feb 2016 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2016 10:13 PM (IST)
बस पड़ाव में शौचालय निर्माण की कवायद

सिरदला : बुधवार को सिरदला बस पड़ाव में शौचालय निर्माण को लेकर कनीय अभियंता मनोज कुमार ने स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सिरदला फूलबगान चौक स्थित बस पड़ाव सड़क पर ही है। ऐसी स्थिति में बाजार वासियों एवं यात्रियों के लिये यह शौचालय काफी उपयोगी साबित होगा। वैसे जिला प्रशासन के द्वारा सिरदला प्रखण्ड में स्थायी सरकारी बस पड़ाव के लिये सरकारी जमीन की तलाश की जा रही है। राजस्व कर्मचारी के अनुसार बताया जाता है कि पीएचडी कार्यालय के समीप करीब तीन एकड़ जमीन सरकारी है। जहां नवादा एवं गया जाने वाली बसों के लिये बस पड़ाव बनाया जा सकता है।----------------------------------------

उत्पाद विभाग ने की छापेमारी

सिरदला : बुधवार को उत्पाद विभाग के अधिकारी रामपृत कुमार ने सिरदला पुलिस के सहयोग से क्षेत्र के कई गांवों में सघन छापेमारी किया। इस दौरान बरदाहा बाजार समेत मोहगायं, हरनारायणपुर, मुगलसराय, कृष्णनगर, भोलाकुरहा, पचम्बा एवं कुमरहेत गांव में अवैध महुआ शराब के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान उत्पाद को कोई सफलता नहीं मिली। बातते चलें कि क्षेत्र के भीतिया बलुआतरी,जमुनीयां,चैली चपरी,झरना,पाण्डेडीह में आज भी बड़े पैमाने पर अवैघ महुआ शराब का निर्माण किया जा रहा है।

-------------------------------------

डीटीओ ने किया बूथों का सत्यापन

सिरदला : बुधवार को डीटीओ ब्रजेश कुमार ने प्रखण्ड के सभी 248 मतदान केन्द्रों का सत्यापन किया। इस दौरान क्षेत्र से मतदान केन्द्र में अनियमितता से संबंधित दावा आपत्ति मामले की जांच की। बताते चलें कि क्षेत्र के 207 वार्ड के लिये 9 चलन्त मतदान केन्द्र समेत 248 मतदान केन्द्र बनाया गया है। मौके पर जीपीएस मनोज चौधरी,सीओ सुरेश प्रसाद आदि उपस्थित थे।

--------------------------------------------

राजस्व शिविर में 4500 रूपये की वसूली

सिरदला : बुधवार को क्षेत्र के धिरौन्ध,चौबे,बांधी,सिरदला और अकौना पंचायत के मुख्यालय में राजस्व शिविर का आयोजन किया गया। जहां राजस्व कर्मचारी राणा अरविन्द ¨सह,अनिल ¨सह के द्वारा 4500 रूपये लगान वसूल किया गया। वहीं दाखिल खारिज से संबंधित 19 आवेदन लिया गया। बताते चलें कि द्वितीय शिविर भी इसी स्थान पर आयोजित किया जायेगा। ताकि दाखिल खारिज से संबंधित वाद के निष्पादन की जानकारी लोगों को शिविर में ही मिल सके।

--------------------------------------

वाहनों की जांच से मचा हड़कंप

सिरदला। सिरदला पुलिस ने बुधवार को थाना गेट के समीप वाहन जांच का कार्यक्रम चलाया। करीब दो घंटे तक चले जांच के दौरान 48 वाहनों की जांच की गयी। कई लोंगों के पास ड्राई¨वग लाईसेंस,हेलमेट व जूता एवं समुचित वाहन की कागजात नहीं पाया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि सरकारी जुर्माना रसीद नहीं रहने के कारण संध्या को पकड़े गये सभी वाहन चालकों का हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

chat bot
आपका साथी