मूíत विसर्जन को जा रहे जुलूस पर पत्थरबाजी

थाना क्षेत्र की भलूरा पंचायत के युगौलिया गाव स्थित हनुमान मंदिर परिसर से श्री कृष्ण जन्मोत्सव के बाद मूíत विसर्जन को लेकर जा रहे जुलूस को कुछ लोगों ने रोक दिया। मूíत विसर्जन में जा रहे लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी। सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने डीजे व ट्रैक्टर को जब्त कर थाने ले जाने की बात कह दोनों पक्षों को समझा कर मूíत विसर्जन के लिए जाने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 01:46 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:12 AM (IST)
मूíत विसर्जन को जा रहे जुलूस पर पत्थरबाजी
मूíत विसर्जन को जा रहे जुलूस पर पत्थरबाजी

मुजफ्फरपुर। थाना क्षेत्र की भलूरा पंचायत के युगौलिया गाव स्थित हनुमान मंदिर परिसर से श्री कृष्ण जन्मोत्सव के बाद मूíत विसर्जन को लेकर जा रहे जुलूस को कुछ लोगों ने रोक दिया। मूíत विसर्जन में जा रहे लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी। सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने डीजे व ट्रैक्टर को जब्त कर थाने ले जाने की बात कह दोनों पक्षों को समझा कर मूíत विसर्जन के लिए जाने को कहा। इस बीच लोग हनुमान मंदिर से मूíत विसर्जन के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि दूसरे रास्ते से आकर कुछ लोगों द्वारा रोड़ेबाजी व पत्थरबाजी की जाने लगी जिसमें दर्जनों लोग चोटिल हुए। प्रशासन की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। पुलिस के हल्का बल प्रयोग के बाद सभी लोग पीछे हटे व मूíत को वनवासपुर पुल से पश्चिम विसर्जन करवा दिया गया। बताया जाता है कि रोड़ेबाजी, पत्थरबाजी के साथ हवाई फायरिंग भी हुई है। इधर, एक पक्ष के लोग प्रशासन के साथ वनवासपुर के समीप रुके हुए हैं। जबकि दूसरे पक्ष के लोग गाव में ही रुक कर इंतजार कर रहे हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष ने जिले से अतिरिक्त पुलिस बल की माग की है, ताकि विधि व्यवस्था व शाति बनी रहे। इस बीच कटरा पुलिस नाव से पार कर औराई थाना क्षेत्र में आ गई है। जिले से पुलिस बल अबतक नहीं पहुंचा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पथराव करने व पुलिस गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने की स्थिति में आत्मरक्षार्थ हवाई फायरिग कर जान बचाई गई है। गाव में तनाव को देखते हुए पुलिस कैंप करती रहेगी। उपद्रवियों की पहचान कर दोनों पक्षों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

चालक के अपहरण की आशंका पर सड़क जाम

तुर्की ओपी क्षेत्र के खरौना निवासी नवीन कुमार के चार दिन से गायब होने व तुर्की ओपी में आवेदन देने के बाद भी पुलिस द्वारा संज्ञान नहीं लिए जाने के विरोध में लोगों ने हवाई अड्डा के समीप एनएच 722 को जाम कर दिया। मौके पर पहुंची करजा पुलिस के समझाने का लोगों पर कोई असर नहीं हुआ। लोग वरीय पुलिस अधिकारी को बुलाने की माग पर अड़े रहे। बाद में तुर्की पुलिस ने उक्त व्यक्ति के संबंध में जानकारी दी जिसके बाद लोगों ने जाम समाप्त कर दिया। बताया गया कि खरौना निवासी नवीन कुमार उर्फ सुगन पूर्व में किसी शराब धंधेबाज का चालक था। पुलिस उसे किसी मामले में पूछताछ के लिए ले गई थी। पुलिस ने स्वजनों को इसकी जानकारी नहीं दी थी।

chat bot
आपका साथी