दरभंगा में सारंग, सूर्य किरण और आकाश गंगा का अब एक साथ दिखेगा शौर्य

दरभंगा वायु सेना केंद्र में फिर कराया जाएगा एयर शो, समापन समारोह पर पायलटों के शौर्य को देखने उमड़ी हजारों की भीड़।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 03:52 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 03:52 PM (IST)
दरभंगा में सारंग, सूर्य किरण और आकाश गंगा का अब एक साथ दिखेगा शौर्य
दरभंगा में सारंग, सूर्य किरण और आकाश गंगा का अब एक साथ दिखेगा शौर्य

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । दरभंगा वायु सेना केंद्र में अब सारंग, सूर्य किरण और आकाश गंगा के पायलटों का शौर्य एक साथ देखने को मिलेगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। बिहार की धरती पर पहली बार दरभंगा वायु सेना केंद्र में आयोजित चार दिवसीय एयर शो के समापन पर मंगलवार को उक्त बातें ग्रुप कैप्टन राजेश कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि उम्मीद से बढ़कर यहां के लोगों ने साथ दिया। युवाओं और बच्चों का बेहतर फीड बैक मिला।

   17 नंवबर से लेकर समापन तक दरभंगा ही नहीं बल्कि, आस-पास के मधुबनी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर आदि कई जिलों से लोग यहां सारंग के शौर्य को देखने आए। इस सफलता को देखते हुए अब यहां सारंग, सूर्य किरण और आकाश गंगा का एक साथ दूसरा एयर शो कराया जाएगा। ताकि, युवाओं और युवतियों में वायु सेना के प्रति झुकाव बढ़ सके और इससे जुड़ने की ललक बढ़े।

सूर्य किरण लड़ाकू विमान उड़ाने वाली टीम है। जबकि आकाश गंगा में पैरा ट्रूपर्स शामिल हैं।उन्होंने बताया कि मौसम खराब रहने से आज थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन, पायलटों ने मुश्किल हालात में भी बेहतर प्रदर्शन किया। यहां के दर्शकों इसके माध्यम से यह पता चला कि खराब मौसम में हमारे जवान देश की रक्षा कैसे करते हैं और दुश्मनों को कैसे मजा चखाते हैं।

   इधर, कमांडेंट राजीव रंजन ने कहा कि ऐसे एयर शो से युवाओं और युवतियों के जीवन टर्निंग प्वाइंट लाने का काम करता है। एयर फोर्स से अधिक से अधिक संख्या में यूथ जुड़े सके इस उद्देश्य को पूरा करने में एयर फोर्स को कामयाबी मिली है। सारंग की टीम ने वर्ष 2008 में जर्मनी की राजधानी बर्लिन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्त किया था। 

chat bot
आपका साथी