पवन एक्सप्रेस में यात्रियों से वसूली खाना व पानी की दोगुनी राशि

पेंट्रीकार वेंडरों ने कमाई मोटी रकम अधिकारी से की शिकायत। 10 घंटा ट्रेन के विलंब होने से लोगों को हुई परेशानी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 09:43 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 09:43 AM (IST)
पवन एक्सप्रेस में यात्रियों से वसूली खाना व पानी की दोगुनी राशि
पवन एक्सप्रेस में यात्रियों से वसूली खाना व पानी की दोगुनी राशि

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लोकमान्यतिलक से दरभंगा आने वाली पवन एक्सप्रेस के 10 घंटा विलंब होने से रास्ते में पेंट्रीकार के वेंडरों ने यात्रियों से खाना व पानी का दोगुना रेट वसूला। ज्यादा राशि लिए जाने पर कई यात्रियों ने विरोध किया। इसपर वेंडर उनसे उलझ गए। इसकी शिकायत यात्रियों ने रेलवे के वरीय अधिकारी से की।

 बताया गया कि सोमवार की रात्रि में आने वाली पवन एक्सप्रेस 10 घंटा विलंब हो गई। इससे जंक्शन पर मंगलवार की सुबह करीब 7.25 बजे पहुंची। सूरज कुमार व अमित कुमार ने बताया कि ट्रेन विलंब हो गई। रास्ते में पेंट्रीकार के वेंडरों ने एसी व स्लीपर में खाना और पानी देने से हाथ खड़ा कर दिया। कई यात्री जब पेंट्रीकार तक पहुंचे तो उसे वेंडरों ने 60 के बदले 120 रुपये, 80 की जगह 120 रुपये लेकर उन्हें खाना की आपूर्ति की।

 रेल नीर के बदले अमान्य पानी के बोतल के 15 के बदले 20 रुपये वसूले। जब इसका यात्रियों ने विरोध की उससे उलझ गए। खाना व पानी देने से इन्कार कर दिया। पेट्रीकार मैनेजर से शिकायत पुस्तिका देने को कहा, लेकिन उसने नहीं दिया। इसके बाद यात्रियों ने वरीय अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका।

कई ट्रेनें के विलंब से परिचालन से यात्री परेशान

दूर दराज से आने वाली कई ट्रेनों का परिचालन विलंब होने से यात्री परेशान रहे। गोदिया से बरौनी जाने वाली गोदिया एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, पवन एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस समेत अन्य कई ट्रेनें विलंब से जंक्शन पहुंची। यात्रियों ने कहा कि रास्ते में ट्रेन को बेवजह रोक कर विलंब किया जाता है।

chat bot
आपका साथी