समस्‍तीपुर में फिट इंडिया फ्रीडम रन में रेलवे चिकित्सक और कर्मियों ने लगाई दौड़

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय प्रांगण से रेलवे चिकित्सकों और कर्मियों ने हिस्सा लेते हुए तेज कदम ताल करते हुए दौड़ में हिस्सा लिया। इसमें वाक रन तथा योगाभ्यास कर फिट रहने के मंत्रों का प्रचार किया। दौड़ में शामिल कर्मी व उनके परिजनों ने डीआरएम कार्यालय प्रांगण से शुरुआत की।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:40 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:40 AM (IST)
समस्‍तीपुर में फिट इंडिया फ्रीडम रन में रेलवे चिकित्सक और कर्मियों ने लगाई दौड़
मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय प्रांगण में किया गया योगाभ्यास। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मंडल क्रीड़ा संघ के तत्वावधान में सोमवार को फिट इंडिया फ्रीडम रन - 2 के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें चिकित्सा विभाग तथा मंडलीय अस्पताल के सभी कर्मी व उनके परिवार वाले सम्मिलित हुए। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय प्रांगण से रेलवे चिकित्सकों और कर्मियों ने हिस्सा लेते हुए तेज कदम ताल करते हुए दौड़ में हिस्सा लिया। इसमें वाक, रन तथा योगाभ्यास कर फिट रहने के मंत्रों का प्रचार किया। दौड़ में शामिल कर्मी व उनके परिजनों ने डीआरएम कार्यालय प्रांगण से अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही विभिन्न रेलवे कॉलोनियों में वाक किया गया। मौके पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुबोध कुमार मिश्रा, अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गोविंद प्रसाद, वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ. शैलेंद्र कुमार, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक रविंद्र नाथ झा, स्वास्थ्य निरीक्षक चंदन प्रकाश, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक सुरजित कुमार, चीफ मेट्रोन सविता कुमारी, रीता कुमारी, पूनम ठाकुर, रीता चौधरी, फर्मासिस्ट अब्दुल्ला एकबाल, विकास गोयल आदि उपस्थित रहे।

रेल कर्मियों को चुस्त, दुरुस्त और तंदुरूस्त रखने की पहल

मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि भागदौड़ की जिदगी शरीर को स्वस्थ रखने के लिये योगा की बहुत जरुरी है। कर्मियों को फिटनेश रखने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का लगातार आयोजन किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड एवं खेलकूद विभाग के निर्देश पर दो अक्टूबर तक रेल मंडल के विभिन्न विभागों के द्वारा इसका आयोजन किया जाएगा। अलग-अलग स्टेशनों पर दौड़, योग समेत अन्य क्रियाकलाप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यस्त दिनचर्या में अपने शरीर को फिट रखने के लिए ऐसे आयोजन जरूरी है। फिट रहने के लिए शारीरिक मेहनत, योग समेत अन्य क्रियाकलाप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि काम व पढ़ाई के साथ-साथ शरीर को भी संतुलित बनाए रख सकेंगे और परिवार के लिए भी अच्छा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के माध्यम से देश के लोगों को चुस्त, दुरुस्त और तंदुरूस्त रखने की पहल की गई है। 

chat bot
आपका साथी