मधुबनी में मुखिया से 55 हजार घूस लेते मनरेगा जूनियर इंजीनियर को निगरानी की टीम ने दबोचा

मधुबनी जिला अंतर्गत पंडौल प्रखंड के मनरेगा जेई दिनेश कांत ठाकुर को निगरानी विभाग की टीम ने 55 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत के मुखिया द्वारा जेई के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 08:39 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 08:39 PM (IST)
मधुबनी में मुखिया से 55 हजार घूस लेते मनरेगा जूनियर इंजीनियर को निगरानी की टीम ने दबोचा
निगरानी टीम की गिरफ्त में मधुबनी के पंडौल प्रखंड के मनरेगा जेई दिनेश कांत ठाकुर (जागरण)

मधुबनी, जागरण संवाददाता। मधुबनी जिला अंतर्गत पंडौल प्रखंड के मनरेगा जूनियर इंजीनियर (जेई) दिनेश कांत ठाकुर को निगरानी विभाग की टीम ने 55 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। रिश्वतखोर जेई मंगलवार की शाम करीब साढ़े चार बजे मधुबनी कोतवाली चौक स्थित अपने आवास पर पंडौल के एक मुखिया से 55 हजार रुपये घूस ले रहा था।जूनियर इंजीनियर दिनेश कांत ठाकुर को निगरानी विभाग के डीएसपी अरुण पासवान व समीर चंद्र झा के नेतृत्व में पटना निगरानी विभाग से आई टीम ने गिरफ्तार किया।

सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत के मुखिया की शिकायत पर निगरानी विभाग हुआ सक्रिय :

निगरानी विभाग के डीएसपी ने बताया कि पंडौल मनरेगा जेई दिनेश कांत ठाकुर पंडौल प्रखंड के सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत के मुखिया राम बहादुर चौधरी से लगातार रुपये की मांग कर रहा था। इसकी सूचना मुखिया ने निगरानी विभाग को दे दी। तब निगरानी विभाग ने मधुबनी पहुंच योजना बनाते हुए मंगलवार को साढ़े चार बजे शाम में रिश्वत के 55 हजार रुपयों के साथ जेई को रंगेहाथ दबोच लिया।

लंबे समय से जेई पंचायत का काम नहीं कर रहा था :

सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत के मुखिया राम बहादुर चौधरी ने बताया कि रिश्वत नहीं दिए जाने की वजह से लंबे समय से जेई उनकी पंचायत का काम नहीं कर रहा था। अंतत: इसकी शिकायत निगरानी में की गई। निगरानी टीम में इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार जयसवाल, एएसआइ आसिफ इकबाल मेहंदी, संजय कुमार चतुर्वेदी, सत्यापनकर्ता सह निगरानी विभाग के अवर पुलिस निरीक्षक आशीष कुमार, शशिकांत व गणेश कुमार शामिल थे।

इस तरह फंसा निगरानी के जाल में :

मधुबनी पहुंच निगरानी की टीम ने मुखिया रामबहादुर चौधरी को रिश्वत में देने के लिए नकद 55 हजार रुपये देते हुए जेई के बताए गए स्थान पर जाने को कहा। जेई के कहने पर मुखिया उसके कोतवाली चौक स्थित मकान पर पहुंचे। मुखिया ने जेई को उक्त रुपये दिए। कुछ ही देर में निगरानी की टीम वहां पहुंची और रुपयों के साथ जेई टीम के हत्थे चढ़ गया। निगरानी की टीम जेई को को गिरफ्तार कर नगर थाना पुलिस को सूचना देते हुए उसे लेकर पटना के लिए रवाना हो गई। 

chat bot
आपका साथी