अधिकारियों ने ली पर्चाधारकों की सुध, कार्रवाई का आश्वासन

एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने सीओ सुधाशु शेखर के साथ मुशहरी प्रखंड के कोठिया गाव में पर्चाधारकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 01:45 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 01:45 AM (IST)
अधिकारियों ने ली पर्चाधारकों की सुध, कार्रवाई का आश्वासन
अधिकारियों ने ली पर्चाधारकों की सुध, कार्रवाई का आश्वासन

मुजफ्फरपुर: एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने सीओ सुधाशु शेखर के साथ मुशहरी प्रखंड के कोठिया गाव में पर्चाधारकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। साथ ही विवादित भूखंड का निरीक्षण किया। इस दौरान दूसरे पक्ष की भी बातें सुनीं और जरूरी कागजात प्राप्त किया। योगेंद्र सहनी, चित्रलेखा देवी आदि ने बताया कि 1991-92 में 204 गरीबों को पर्चा मिला। सभी ने पर्चे की प्रति एसडीओ को सौंपते हुए दखल-कब्जा दिलाने की माग की। उधर, भूधारक से जमीन खरीदने वाले ने भी कागजात सौंपे और बताया कि इनमें कुछ पर्चा माननीय उच्च न्यायालय द्वारा रद किया जा चुका है। एसडीओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उन्हें सरकार द्वारा पर्चा दिया गया है। इसकी जांच की जाएगी। माननीय न्यायालय के आदेश के अनुरूप कार्य किया जाएगा। जिन मामलों में ऐसा कोई आदेश नहीं होगा, वहा पर्चाधारकों को दखल कब्जा दिलाया जाएगा। बता दें कि पाच दिनों पूर्व समीक्षा के दौरान कोठिया गाव के तीन दर्जन पर्चाधारकों ने डीएम से भूमि पर दखल दिलाने की माग की थी।

समाज को बीमारी मुक्त बनाने को सोप बैंक की स्थापना

सकरा प्रखंड की बाजी बुजुर्ग पंचायत के वार्ड संख्या 14 में मुखिया उíमला देवी एवं रणवीर कुमार ने संयुक्त रूप से सोप बैंक का उद्घाटन किया। वहीं, स्वच्छताग्राही रामचंद्र का स्वागत किया। कार्यक्रम में कंसलटेंट मेराज ने बताया कि समाज के उत्थान एवं बीमारी मुक्त बनाने के लिए पंचायतों में सोप बैंक का निर्माण किया गया। उस बैंक में लोग साबुन दान करेंगे ताकि जागरूकता आए। लोग हाथ धोने का सही तरीका अपने परिवार में लाएं, तभी छोटी-मोटी बीमारी से मुक्ति मिलेगी और बीमारी पर खर्च होने वाली मोटी रकम बचेगी जिससे परिवार का विकास होगा। कोरोना काल में हाथ धोना बेहद जरूरी है। साथ ही खाना खाने से पहले, शौचालय के उपयोग के बाद एवं अन्य चीजों को छूने के बाद हाथों को धोना चाहिए। आयोजन आगा खान ग्राम समर्थन कार्यक्रम व डीएफआइडी ने किया। मौके पर कंसलटेंट सुजीत कुमार, चंद्रवीर कुमार, अनिल कुमार, विक्रम पाल, परमानंद, स्वच्छताग्राही रामचंद्र कुमार, छोटू कुमार, मानसी कुमारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी