Indian Railway : सवारी ट्रेन के ट्रायल के बाद झंझारपुर में बड़ी लाइन पर परिचालन की उम्मीद बढ़ी

Indian Railway सकरी-झंझारपुर रेलखंड पर सवारी ट्रेन का हुआ ट्रायल। मुख्य संरक्षा आयुक्त ने किया ट्रैक का निरीक्षण। 15 दिनों में परिचालन शुरू होने के संकेत।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 08:57 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 08:57 AM (IST)
Indian Railway : सवारी ट्रेन के ट्रायल के बाद झंझारपुर में बड़ी लाइन पर परिचालन की उम्मीद बढ़ी
Indian Railway : सवारी ट्रेन के ट्रायल के बाद झंझारपुर में बड़ी लाइन पर परिचालन की उम्मीद बढ़ी

मधुबनी, जेएनएन। झंझारपुर अनुमंडल क्षेत्र के लोग शीघ्र ही बड़ी रेललाइन पर ट्रेन से सफर करेंगे। इसके लिए सकरी-झंझारपुर खंड पर ट्रेन का ट्रायल किया गया। रेल पूर्वी जोन के मुख्य संरक्षा आयुक्त लतीफ खान की निगरानी में मंडन मिश्र हॉल्ट से झंझारपुर जंक्शन तक बड़ी लाइन आमान परिवर्तन का भौतिक निरीक्षण किया। उन्होंने पुल -पुलिया, सिग्नल, अंडरपास समेत तमाम निर्माण कार्यों की जांच की। मंडन मिश्र हॉल्ट से झंझारपुर जंक्शन की दूरी नौ किमी है। निरीक्षण में करीब साढ़े पांच घंटे लगे। स्पेशल सवारी गाड़ी को दौड़ाकर स्पीड का आकलन किया गया। 

संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के बाद उम्मीद बढ़ी कि आगामी 15 दिनों में इस खंड पर सवारी गाड़ी का नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा। झंझारपुर जंक्शन पर रेल संरक्षा आयुक्त लतीफ खान ने बताया कि नौ किमी का मोटर ट्रॉली से निरीक्षण किया है।

गाड़ी की स्पीड का ट्रायल किया गया है। इसकी रिपोर्ट दो से तीन दिन में केंद्र सरकार को भेज देंगे। एक सवाल के जवाब में कहा कि सब कुछ मापदंड के हिसाब से है। कुछ बातें व्यावहारिक भी होती हैं। जहां गड़बड़ी है, उसे ठीक करने का निर्देश दिया जाएगा। गाड़ी कब तक दौड़ेगी के सवाल पर कहा कि यह डीआरएम बता सकते हैं।

उनके पास बैठे समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने कहा कि संरक्षा आयुक्त की रिपोर्ट के बाद मुख्यालय से आदेश मिलते ही गाडिय़ां दौडऩे लगेंगी। रेल परिचालन का शुभारंभ भव्य समारोह के साथ होगा। इसमें स्थानीय सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधि को भी बुलाया जाएगा।

डीआरएम ने दावा किया कि निरीक्षण संतोषजनक रहा। उम्मीद है कि सारी प्रक्रिया 15 दिनों में पूरी होगी। इसके बाद गाडिय़ां चलने लगेंगी। इस दौरान सीएओ व्रजेश कुमार, डिप्टी सीआरएस, सीई एके ङ्क्षसह, सीई एके राय आदि थे।  

यह भी पढ़ें

Air pollution : यदि अब भी पुराने जनरेटर से ही काम चला रहे हों तो प्रशासन का यह आदेश आप जरूर जान लें Muzaffarpur News

रेलवे अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, क्षतिग्रस्त इंजन से 310 किमी तक दौड़ती रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस

INDIAN RAILWAY: ... तो जनसाधारण नहीं इसे अब अंत्योदय एक्सप्रेस कहें, जानें क्या कुछ बदलने जा रहा

chat bot
आपका साथी