सीतामढ़ी में विधानसभा चुनाव के दौरान अपनों ने ही डुबोई राजद की नैया, चुनाव के बाद की गई इस तरह की कार्रवाई

राजद से बाहर निकाले गए पूर्व मंत्री सीताराम यादव जिलाध्यक्ष मो. अशफाक भी छह साल के लिए निष्कासित। मेहसौल चौक सीतामढ़ी के निवासी शफीक खां नए जिलाध्यक्ष मनोनीत। पार्टी के उम्मीदवारों की अनुशंसा पर प्रदेश अध्यक्ष की कार्रवाई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 07:04 PM (IST)
सीतामढ़ी में विधानसभा चुनाव के दौरान अपनों ने ही डुबोई राजद की नैया, चुनाव के बाद की गई इस तरह की कार्रवाई
कार्रवाई की सूचना पर पार्टी के अंदर सनसनी फैल गई है।

सीतामढ़ी, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का मानना है कि पार्टी के कुछ पदाधिकारियों के दलविरोधी गतिविधियाें के कारण ही कई सीटों पर राजद को हार का सामना करना पड़ा है। राजद ने वैसे नेताओं की पहचान कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शुरुआत में सीतामढ़ी में बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद ने अपने जिलाध्यक्ष मो. अशफाक अहमद उर्फ चांद को हटा दिया है। उनको पद एवं प्राथमिक सदस्यता से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया है। वहीं पूर्व मंत्री सीताराम यादव को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में प्राथमिक सदस्यता से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया है।

मो.अशफाक की जगह मेहसौल चौक सीतामढ़ी के निवासी शफीक खां को नया जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। इसी के साथ ही लालू प्रसाद यादव को जिला राजद का प्रधान महासचिव मनोनीत कर दिया है। लालू प्रसाद सुरसंड के हनुमान नगर के रहने वाले हैं। राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रेस को जारी बयान में यह जानकारी दी है। जगदानंद सिंह के हवाले से बताया गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के निर्देशानुसार ये कार्रवाई की गई है। इस बीच कार्रवाई की सूचना पर पार्टी के अंदर सनसनी फैल गई है।

प्रत्याशियों ने ही की कार्रवाई की अनुशंसा

26-सुरसंड विधानसभा क्षेत्र के राजद उम्मीदवार सैयद अबू दोजाना की अनुशंसा के आलोक में पूर्व सांसद सीताराम यादव पर कार्रवाई हुई है। राजद उम्मीदवार के खिलाफ दल विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में उनको प्राथमिक सदस्यता से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया गया है। वहीं 27-बाजपट्टी विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी मुकेश कुमार यादव की अनुशंसा के आलोक में जिला राजद अध्यक्ष मो. अशफाक अहमद उर्फ चांद को पद एवं प्राथमिक सदस्यता से छह वर्षों के लिए निष्कासित होना पड़ा है।

उन्होंने भी अपने खिलाफ दल विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाया था। कुछ अन्य नेताओं पर भी कार्रवाई की गाज गिरनी तय बताई जा रही है। सुरसंड विधानसभा में कुल 53.79% फीसदी लोगों ने वोट किया है।जदयू प्रत्याशी दिलीप राय कड़े मुकाबले में जीत गए। उन्होंने राजद उम्मीदवार सैयद दोजाना को मात दी। हालांकि, दोनों के मत फीसद में मात्र 5-6 फीसद का पर्क था। इससे स्पष्ट होता है कि मुकाबला काफी टसल वाला था और उनको इस बार कड़ी चुनौती मिली। वहीं बाजपट्टी में भी कड़े मुकाबले में राजद प्रत्याशी मुकेश यादव को जीत मिली थी। 

chat bot
आपका साथी