सेंट्रल जेल में बंद सजायाफ्ता बंदी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम East Champaran News

पश्चिमी चंपारण के गुरवलिया शिवाला निवासी बैतुल्लाह मियां को हुई थी ग्रामीण इम्तेयाज की हत्या में आजावीन कारावास की सजा।17 अगस्त से चल रहा था सदर अस्पताल में इलाज।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Aug 2019 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Aug 2019 06:01 PM (IST)
सेंट्रल जेल में बंद सजायाफ्ता बंदी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम East Champaran News
सेंट्रल जेल में बंद सजायाफ्ता बंदी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम East Champaran News

पूर्वी चंपाीण, जेएनएन। मोतिहारी स्थानीय केंद्रीय कारा में हत्याकांड में बंद एक सजायाफ्ता एक बंदी की मौत इलाज के दौरान सोमवार की देर रात सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। बंदी बैतुल्लाह मियां पश्चिमी चंपारण के मनुआपुल थानाक्षेत्र के गुरवलिया शिवाला टोला का निवासी था। उसके मौत की सूचना पर परिजनों के आने के बाद मंगलवार को मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव परिजनों को सौंपा गया।

जेल अधीक्षक रवींद्र कुमार चौधरी ने बताया कि बैतुल्लाह मियां की तबीयत 17 अगस्त से खराब थी। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई।

भाई ने लिया शव, 2015 में हुई हत्या के एक मामले में हुई थी आजीवन कारावास की सजा

पोस्टमार्टम के बाद शव बैतुल्लाह के भाई म. अब्बुलाह ने लिया। अब्बुलाह ने बताया कि 2015 में गांव के ही युवक इम्तेयाज की हत्या के मामले में बैतुल्लाह मियां, पुत्र नसुरूदीन मियां, भाई हारूण मियां व भतीजा अकबर व अख्तर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी। मामले की सुनवाई के बाद न्यायालय ने सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी 2018 में सजा होने के बाद सभी को बेतिया से केंद्रीय कारा मोतिहारी भेजा गया था। तब से वह मोतिहारी जेल में हीं बंद था। वह लकवा रोग से ग्रस्त था।

दंडाधिकारी की मौजूदगी में इन चिकित्सकों ने किया पोस्टमार्टम

दंडाधिकारी के रूप में महिला प्रसार पदाधिकारी शोभा रानी की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड ने बंदी का पोस्टमार्टम किया। चिकित्सकों की टीम में डॉ. मनोज कुमार, डॉ. आर के वर्मा, डॉ. मनोज कुमार शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी