बारिश के पानी में तैर रहा शहर, जलजमाव निकाल रहा शहरवासियों का दम

पानी अब शहरवासियों का दम निकाल रहा है। रविवार को देर रात्रि हुई भारी बारिश से एक फिर शहर तैरने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 03:40 AM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 03:40 AM (IST)
बारिश के पानी में तैर रहा शहर, जलजमाव निकाल रहा शहरवासियों का दम
बारिश के पानी में तैर रहा शहर, जलजमाव निकाल रहा शहरवासियों का दम

मुजफ्फरपुर : पानी अब शहरवासियों का दम निकाल रहा है। रविवार को देर रात्रि हुई भारी बारिश से एक फिर शहर तैरने लगा। बाजार से लेकर गली-मोहल्ले तक पानी-पानी हो गए। पहले से ही लोगों के घरों एवं दुकानों में घुसा बारिश निकल नहीं पाया था कि रविवार को रात्रि में हुई बारिश ने और पानी भर दिया। जलजमाव के बीच लोगों का जीना मुहाल हो गया है। एक माह से अधिक समय से जलजमाव की पीड़ा झेल रहे लोग अब नया ठिकाना तलाश रहे हैं।

घरों में पानी लगने से जहां लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है दुकानदारों का व्यवसाय चौपट हो गया है। नगर निगम प्रशासन बार-बार हो रही बारिश से जमा पानी निकालने में हांफ रहा है। कई नए इलाके भी जलजमाव का शिकार हो गए हैं। जलजमाव से मोतीझील, कल्याणी चौक, आमगोला रोड, कलमबाग चौक, बटलर रोड, कालीबाड़ी रोड, रामबाग रोड, बनारस बैंक चौक, अस्पताल रोड, स्टेशन रोड, चक्कर रोड, सर्किट हाउस रोड सवा, जवाहर लाल रोड, तिलक मैदान रोड सबसे अधिक प्रभावित है। इन इलाकों में जमा पानी जैसे ही निकलता है बारिश होकर फिर से डूबो देता है। तालाब में तब्दील हो गए हैं गली-मोहल्ले

शहर के अधिकांश गली-मोहल्ले तालाब में तब्दील हो गए हैं वह भी एक माह से अधिक समय से। एक तो गली-मोहल्लों में जमा पानी नहीं निकल रहा। ऊपर से बार-बार हो रही बारिश के कारण जमा पानी बढ़ जा रहा है। पानी बढ़ने से कई नये इलाके भी जलजमाव के शिकार हो गए हैं। अमरूद बगान, रज्जू साह लेन, केदारनाथ रोड, वीसी लेन, शिवशंकर पथ, बेला रोड, दास कालोनी, प्रोफेसर कालोनी, गन्नीपुर, धुनिया टोला, केंद्रीय विद्यालय गली, विश्वविद्यालय प्रेस गली, रामराजी रोड, रामचंद्र पूर्वे गली, स्कूल रोड, चित्रगुप्तपुरी, शास्त्री नगर, गोला बांध रोड, बालूघाट आदि मोहल्लों में हर बारिश के बाद जलजमाव की समस्या विकराल होते जा रही है। इन मोहल्लों में रहने वाले लोग अब पलायन की तैयारी कर रहे हैं।

-----------------------

मोतीझील में नाव चलाकर किया विरोध-प्रदर्शन

द प्लूरल्स पार्टी ने मोतीझील में नाव चलाकर विरोध प्रदर्शन किया। निगम एवं नगर विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आंदोलन का नेतृत्व डा. पल्लवी राय ने किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ मोतीझील में नाव की सवारी की। डा. राय ने कहा कि शहर के लोग जलजमाव से पीड़ित हैं। उनको निजात दिलाने के लिए न नगर निगम कुछ कर रहा है और न ही नगर विधायक। जनता त्राहिमाम कर रही है पर उनकी सुनने वाला कोई नहीं।

-----------------------

chat bot
आपका साथी