परीक्षार्थियों को रोल नंबर के अनुसार मिलेगी उत्तर पुस्तिका

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एक फरवरी से शुरू हो रही इंटर परीक्षा में विद्यार्थियों को रोल नंबर के अनुसार उत्तर पुस्तिका आवंटित की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 01:07 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 01:07 AM (IST)
परीक्षार्थियों को रोल नंबर के अनुसार मिलेगी उत्तर पुस्तिका
परीक्षार्थियों को रोल नंबर के अनुसार मिलेगी उत्तर पुस्तिका

मुजफ्फरपुर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एक फरवरी से शुरू हो रही इंटर परीक्षा में विद्यार्थियों को रोल नंबर के अनुसार उत्तर पुस्तिका आवंटित की जाएगी। बोर्ड की ओर से पत्र जारी कर सभी केंद्राधीक्षकों को निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि परीक्षार्थियों का विवरण पहले से ही केंद्र पर मौजूद रहेगी। इसके लिए उत्तर पुस्तिका, ओएमआर शीट और उपस्थिति पत्रक तैयार करके जिलों को भेज दिया गया है। विद्यार्थियों को रोल नंबर के अनुसार ही ओएमआर और अन्य उत्तर पुस्तिका दी जाएगी। कहा गया है कि उत्तर पुस्तिका और ओएमआर शीट के अनुसार ही परीक्षार्थियों को परीक्षा भवन में बैठाया जाएगा। कहा गया है कि नई सीटिग प्लान के अनुसार छात्र-छात्राओं को सीट आवंटित करें। बता दें कि इसबार विद्यार्थियों को जो ओएमआर शीट और उत्तर पुस्तिका दी जाएगी उसपर पहले से ही उनका रोल नंबर और रोल कोड अंकित रहेगा। इस बार विद्यार्थी अपने से इसे नहीं भरेंगे। 65 केंद्रों पर 56 हजार से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल : इंटर की परीक्षा जिले में 65 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इसमें 56 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा में 3200 से अधिक वीक्षक लगाए जाएंगे। तीन सौ वीक्षक रिजर्व रखे जाएंगे।

मेधा प्रतियोगिता का आयोजन

कैप्टन निषाद फाउंडेशन की ओर से मेधा प्रतियोगिता बोचहां प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सनाठी में हुई जिसमें निषाद समाज के 111 बच्चों ने भाग लिया। बेहतर प्रदर्शन के आधार पर रेणु कुमारी प्रथम, आदित्य नारायण दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, इसमें शामिल बच्चों को प्रोत्साहित किया गया। संयोजक श्रीनारायण सहनी शिक्षक थे। सहयोग त्रिलोक प्रसाद सहनी, हरि सहनी, दीनानाथ सहनी, अर्जुन सहनी, सूरज सहनी आदि ने किया।

chat bot
आपका साथी