पीजी छात्रों ने विवि में जड़ा ताला

जासं, मुजफ्फरपुर : विवि प्रशासन के वादाखिलाफी पर आक्रोशित पीजी थ्री छात्रावास के छात्रों ने बुधवार क

By Edited By: Publish:Thu, 19 Mar 2015 01:57 AM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2015 01:57 AM (IST)
पीजी छात्रों ने विवि में जड़ा ताला

जासं, मुजफ्फरपुर : विवि प्रशासन के वादाखिलाफी पर आक्रोशित पीजी थ्री छात्रावास के छात्रों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। विवि को बंद करा दिया। मुख्यद्वार पर ताला बंदी कर धरना पर बैठ गए। वे आश्वासन के बाद भी समस्याओं के निराकरण नहीं होने से आक्रोशित थे। प्रतिकुलपति प्रभा किरण और परीक्षा नियंत्रक पंकज कुमार को भी उनके आक्रोश का सामना करना पड़ा।

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी थ्री छात्रावास के दर्जनों छात्र सुबह करीब साढ़े 11 बजे विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए विश्वविद्यालय के प्रशानिक भवन अधिकारियों से मिलने पहुंचे। लेकिन दोपहर 12 बजे तक कोई भी अधिकारी अपने कार्यालय में नहीं पहुंचे थे। इससे वे आक्रोशित हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। सभी कर्मचारियों को कार्यालय से बाहर निकाल दिया। मुख्यद्वार पर तालाबंदी कर दी। वहीं धरने पर बैठ गए। जमकर कॉलेज प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। इसकी सूचना मिलते ही प्रतिकुलपति प्रभा किरण व परीक्षा नियंत्रक पंकज कुमार आक्रोशित छात्रों को समझाने पहुंचे। अधिकारियों को देख छात्र और भड़क गए। दोनों अधिकारियों को वहां से वापस जाने को कहा। छात्र नायक पंकज कुमार व मेघु कुमार ने कहा कि छात्रावास में पेयजल, बिजली के बल्ब, कुर्सी, सामान्य कक्ष में कुर्सी-टेबुल की व्यवस्था व अनुपस्थित रहने वाले वार्ड सेवकों पर कार्रवाई नहीं किए जाने से सभी आक्रोशित हैं। कुलपति व विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्रों द्वारा दस बार लिखित आवेदन दिया गया है। लेकिन कुलपति ने आश्वासन देने के बाद भी कोई कारवाई नहीं की है।

प्रतिकुलपति प्रभा किरण ने छात्रों को आश्वासन देते हुए वार्ता के लिए आमंत्रित किया। छात्रों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इसपर प्रतिकुलपति ने दस दिनों में समस्याओं के समाधान का आश्वासन देकर छात्रों को शांत कराया। वार्ता में छात्र नेता प्रवीण कुमार, गौतम श्रीवास्तव, अमित कुमार,चंदन कुमार, मेघु सिंह, राहुल राज, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

--------------------

chat bot
आपका साथी