कोरोना गाइडलाइन का कराएं अनुपालन : रेल एसपी

मुंगेर। वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:15 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन का कराएं अनुपालन : रेल एसपी
कोरोना गाइडलाइन का कराएं अनुपालन : रेल एसपी

मुंगेर। वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। रेल जिला जमालपुर में भी कोरोना का कहर निरंतर रूप से जारी है। ऐसे में ट्रेनों व स्टेशनों पर होने वाली भीड़भाड़ की स्थिति पर नियंत्रण रखना रेल पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं है। ऐसे में जरूरी है कि सभी पुलिस पदाधिकारी जंक्शन पर अलर्ट होकर अपनी सेफ्टी के साथ ड्यूटी करें । रेल परिसर में किसी भी हालत में भीड़भाड़ की स्थिति न उत्पन्न हो। इसका पूरा पूरा ख्याल रखा जाए। शारीरिक दूरी, मास्क के उपयोग के लिए यात्रियों को जागरूक करें। कोरोना की चपेट में हमारे पुलिस पदाधिकारी और जवान भी आ रहे हैं। इसलिए जरूरी है कि ट्रेनों में स्कॉट कर रहे जवान स्वयं को संक्रमण से बचाते हुए यात्रियों की यात्रा को सुरक्षित करें। ट्रेनों में किसी भी हालत में भीड़भाड़ न हो इसका पूरा पूरा ख्याल रखा जाए। यह बातें रेल एसपी आमीर जावेद ने शनिवार को एसआरपी कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कोरोना मामले में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अक्षरश: पालन कराया जाए। लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी। रेल यात्रियों को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है।

इस दौरान एसपी ने थाना वार लंबित कांडों की समीक्षा की। पुलिस पदाधिकारियों को कांडों के निष्पादन में तेजी लाने, फरारी और वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। साथ ही लंबित कांडों के निष्पादन में हो रही परेशानियों के बारे में भी बारी बारी से पूछताछ की।

एसपी ने यात्री सुरक्षा सहित शराब और हथियार बरामदगी को लेकर भी ट्रेनों में सर्च अभियान तेज करने के निर्देश दिए।

बैठक में किऊल डीएसपी इमरान प्रवेज, भागलपुर इंस्पेक्टर अरविद कुमार, झाझा इंस्पेक्टर कामेश्वर चौधरी, जमालपुर रेल थानाध्यक्ष अरविद कुमार, झाझा थानाध्यक्ष अनिल कुमार, बड़हिया थानाध्यक्ष दिनेश कुमार हरिजन, शेखपुरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर सिंह, नवादा थानाध्यक्ष भरत उड़ाव, अशोक प्रसाद सहित किऊल के प्रभारी थाना अध्यक्ष कमल किशोर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी