पर्यटक स्थल के विकास के लिए सरकार को भेजा गया प्रस्ताव

सीएम नीतीश कुमार के एक वर्ष पूर्व हुई धकजरी विकास समीक्षा यात्रा के बाद बेनीपट्टी में विकास को पंख लग गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 11:10 PM (IST)
पर्यटक स्थल के विकास के लिए सरकार को भेजा गया प्रस्ताव
पर्यटक स्थल के विकास के लिए सरकार को भेजा गया प्रस्ताव

मधुबनी। सीएम नीतीश कुमार के एक वर्ष पूर्व हुई धकजरी विकास समीक्षा यात्रा के बाद बेनीपट्टी में विकास को पंख लग गया है। विकास कार्य प्रगति पर है। बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय में करोड़ों रुपये की लागत से इंडोर स्टेडियम एवं जिमखाना के निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है। भेजे गए प्रस्ताव के आलोक में प्राक्कलन तैयार कर सरकार को रिपोर्ट भेज दी गई है। अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश रंजन तथा डीएसपी पुष्कर कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिसंबर 2017 में धकजरी गांव में विकास समीक्षा यात्रा के दौरान अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक भवन, कालीमंदिर तालाब की सौन्दर्यीकरण किए जाने की घोषणा की थी। प्रशासन द्वारा एपीएचसी व सामुदायिक भवन के लिए जमीन का चिन्हित कर लिया गया है। साथ ही काली मंदिर तालाब के सौन्दर्यीकरण के लिए सभी तीन ¨बदुओं पर रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेज दिया गया है।

बिहार सरकार पर्यटन विभाग के द्वारा सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती स्थान को विकसित करने एवं उच्चैठ महोत्सव मनाने का प्रस्ताव मांगी गई थी। प्रशासन के द्वारा प्रस्ताव भेज दिया गया है। महाकवि विद्यापति डीह बिस्फी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने को लेकर व्यापक कार्य योजना के तहत जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। अनुमंडल मुख्यालय में करोड़ों रुपये की लागत से एएनएम ट्रे¨नग कॉलेज का निर्माण चल रहा है। साथ ही करोड़ों रुपये की लागत से बेनीपट्टी में इंडोर स्टेडियम व जिमखाना निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है। एसडीएम श्री रंजन ने कहा कि अनुमंडल क्षेत्र के प्राचीन स्थल सिद्धपीठ उच्चैठ, गांडीवेश्वर स्थान शिवनगर, कालीदास डीह, गिरिजा स्थान फुलहर, कलानेश्वर स्थान कल्ना, महाकवि विद्यपति डीह बिस्फी, विश्वामित्र मंदिर बिशौल हरलाखी, बानेश्वर स्थान, को विकसित करने एवं पर्यटकों के लिए अतिथि गृह के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित कर जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजा गया है।

विदित हो कि अनुमंडल प्रक्षेत्र में विकास की गति को तेज करने, आम जनता के समस्याओं को गंभीरता से लेने तथा नीतीश सरकार के सुशासन को प्रशासन के द्वारा धरातल पर उतारने में गंभीरता से कार्य की जा रही है।

chat bot
आपका साथी