मील का पत्थर साबित होगा मदर्स व‌र्ल्ड स्कूल : आनंद

नगर के बसुआरा में गुरुवार को डॉन बॉस्को ग्रुप की मदर्स व‌र्ल्ड स्कूल का उद्घाटन सुपर -30 के संस्थापक सह प्रसिद्ध शिक्षाविद आनंद कुमार ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 11:37 PM (IST)
मील का पत्थर साबित होगा मदर्स व‌र्ल्ड स्कूल : आनंद
मील का पत्थर साबित होगा मदर्स व‌र्ल्ड स्कूल : आनंद

मधुबनी। नगर के बसुआरा में गुरुवार को डॉन बॉस्को ग्रुप की मदर्स व‌र्ल्ड स्कूल का उद्घाटन सुपर -30 के संस्थापक सह प्रसिद्ध शिक्षाविद आनंद कुमार ने किया। सर्वप्रथम उन्होंने स्कूल भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया फिर इस अवसर पर आयोजित समारोह का दीप जलाकर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में आनंद ने कहा कि यह स्कूल मधुबनी के लिए मील का पत्थर साबित होगा। यहां वह सभी सुविधाएं बच्चों को मिलेंगी जो महानगरों में मिलती है। हम इस स्कूल के आगे बढ़ने की कामना करते हैं।

कहा कि इसे हम अपनी संस्थान से भी जोड़ने का काम कर मेधावी छात्रों के लिए अवसर प्रदान करेंगे। कहा कि मिथिला की धरती विद्वानों की धरती रही है। यहां के बच्चों में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी है। जरूरत है इसके सही मार्गदर्शन की । जिससे यहां के गरीब मेधावी बच्चों को ऊंचाई मिल सके। इस स्कूल की स्थापना के लिए सीएमडी मनोज कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के स्कूल की स्थापना कर यहां के बच्चों की बेहतरी के लिए जो काम किया है मै उसकी सराहना करता हूं। कहा कि हम यहां के शिक्षकों एवं छात्रों को प्रशिक्षण में सहयोग करेंगे। सुपर -30 की परीक्षा में इस बार हम 40छात्रों को लेंगे। इसके लिए यहां से भी अधिक से अधिक गरीब मेधावी छात्र फार्म भरें। कहा कि हम हर संभव सहयोग इस स्कूल को देंगे।

इससे पूर्व आनंद सहित अन्य मुख्य अतिथियों को मिथिला परंपरा के अनुसार स्वागत किया गया। डॉन बॉस्को कान्वेंट स्कूल झंझारपुर की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। वहीं कुमकुम झा ने महाकवि विद्यापति रचित जय जय भैरवि असुर भयाउनि भगवती वंदना का गायन कर स्वागत किया।

इससे पूर्व भवन का उद्घाटन के समय सीएमडी मनोज कुमार,निदेशक आदित्य कुमार, प्राचार्य शैलेंद्र कुमार आदि ने श्री आनंद को स्कूल के विषय में जानकारी दी। श्री आनंद ने स्कूल की व्यवस्था को भी देखा व सराहना की। इस अवसर पर रिजनल सेकेंड्री स्कूल के निदेशक आरएस पांडेय, प्राचार्य मनोज कुमार,ट्रिनीटी इंटरनेशन स्कूल के प्राचार्य आर के झा,पोल स्टार के निदेशक कैलाश भारद्वाज,एसएस ज्ञान भारती स्कूल के निदेशक अमरेश मिश्र, प्राइवेट स्कूल संघ के देवानंद झा,विधायक समीर महासेठ,जिला माध्यमिक संघ के अध्यक्ष सुनैना कुमारी, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष महादेव मिश्र,विवेकानंद मिशन विद्यापीठ के निदेशक श्रवण पूर्वे,समाजसेवी उदय जायसवाल, गुड्डू ¨सह, मनीष ¨सह, नूनू झा, नवेंदू झा सहित शहर के अनेक शिक्षाविद व अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी