ग्रामीण बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में होगी सहुलियत

बेनीपट्टी प्रखंड के नवकरही गांव में मुखिया महासंघ के जिलाध्यक्ष कृपानंद आजाद ने सर्वशिक्षा अभियान के तहत 24 लाख 85 हजार रुपये की लागत से बनने वाली नवकरही मध्य विद्यालय के भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:57 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 10:57 PM (IST)
ग्रामीण बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में होगी सहुलियत
ग्रामीण बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने में होगी सहुलियत

मधुबनी। बेनीपट्टी प्रखंड के नवकरही गांव में मुखिया महासंघ के जिलाध्यक्ष कृपानंद आजाद ने सर्वशिक्षा अभियान के तहत 24 लाख 85 हजार रुपये की लागत से बनने वाली नवकरही मध्य विद्यालय के भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर श्री आजाद ने कहा कि माध्यमिक स्तर पर पढ़ाई प्रारंभ कराए जाने के लिए पंचायत के मुखिया व शिक्षा समिति के सदस्यों के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा था। वर्षो बाद सरकार द्वारा शिक्षा विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद आखिरकार मांगें पूरी हुई। नवकरही गांव के मध्य विद्यालय के परिसर में वर्ग नौ एवं दसम वर्ग के पढ़ाई के लिए विद्यालय भवन का आधारशिला रखी गई है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में माध्यमिक स्तर के पढ़ाई प्रारंभ होने से समाज के बेटियों एवं लड़कों को अब इसी विद्यालय में मैट्रिक तक शिक्षा प्राप्त हो जाएगा। शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है। शिक्षा के विकास छात्र-छात्राओं को पढ़ाई की सुविधा एवं बेहतर शिक्षा व भवन की निर्माण की जरूरत है।

इस अवसर पर बिहार शिक्षा परियोजना के जेई सुनील कुमार भगत, संकूल प्रभारी दिगंबर ठाकुर, शिक्षक अर्जुन पासवान, सुनील कुमार, केडी झा, रामदयाल माझी, बद्री राय, ई. जितेन्द्र ठाकुर सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी