कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क, नहीं लगेगा श्रावणी मेला

मधुबनी। पवित्र मास सावन में इस बार झंझारपुर क्षेत्र में कोरोना को लेकर शिवालयों में जलाभिषेक नहीं होगा। मेला भी नहीं लगाए जाएंगे। मंदिरों में भीड़ को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 12:28 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 06:08 AM (IST)
कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क, नहीं लगेगा श्रावणी मेला
कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क, नहीं लगेगा श्रावणी मेला

मधुबनी। पवित्र मास सावन में इस बार झंझारपुर क्षेत्र में कोरोना को लेकर शिवालयों में जलाभिषेक नहीं होगा। मेला भी नहीं लगाए जाएंगे। मंदिरों में भीड़ को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी ने शुक्रवार को प्रखंड के सभी बीडीओ एवं अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर निर्देश दिए। एसडीओ ने थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि वे शिवमंदिरों की पहचान करें जहां जलाभिषेक होता है। यह भी पता करें कि किस-किस घाट से कांवरिया जल भरते हैं। कहां-कहां जलाभिषेक के लिए चलते हैं। उन सभी स्थानों पर श्रावण मास प्रारंभ होते ही दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। ताकि, कोई कावंरिया जल भरने का काम नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करें कि लोग मॉस्क का उपयोग कर रहे हैं कि नहीं।

बता दें कि झंझारपुर के प्रसिद्ध विदेश्वर स्थान महादेव मंदिर, पंचानाथ महादेव मंदिर, गौरी शंकर महादेव मंदिर, भैरवस्थान महादेव मंदिर, लखनौर के शांति नाथ महादेव मंदिर, अंकुशी नाथ महादेव मंदिर, मधेपुर के प्रसिद्ध पारसमणि नाथ महादेव मंदिर समेत अन्य मंदिरों में प्रत्येक सोमवारी को हजारों की संख्या में कांवरियां और आम जन जलाभिषेक के लिए उमड़ते हैं। इन मंदिरों के कपाट पूर्ववत खुले रहेंगे। फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए सामान्य पूजा अनवरत जारी रहेगी। मगर, भीड़ होने की स्थिति में पूजा रोकी जा सकती है। कई श्रद्धालुओं ने कहा कि इस बार कोरोना को लेकर लगता है कि घर में ही पार्थिव शिवलिग बनाकर उनकी पूजा करनी होगी।

chat bot
आपका साथी