Lakhisarai News: ट्रेन से यात्रियों का सामान गायब करने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपित गिरफ्तार

Lakhisarai News पुलिस उक्त गिरोह के चार अन्य सदस्यों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। मंगलवार को किऊल रेल थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज ने इसकी जानकारी दी है।

By Suman Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 20 Sep 2022 07:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Sep 2022 04:11 AM (IST)
Lakhisarai News: ट्रेन से यात्रियों का सामान गायब करने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपित गिरफ्तार
ट्रेन से यात्रियों का सामान गायब करने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश

लखीसराय, जेएनएन। किऊल रेल थाने की पुलिस ने लखीसराय रेलवे स्टेशन से चोरी के 17,846 रुपये नकद, पांच मोबाइल व नशा की दवा के साथ मुंगेर के पांच चोरों को गिरफ्तार किया। इन बदमाशों की पूछताछ में ट्रेन से यात्रियों का सामान गायब करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। गिरफ्तार आरोपितों में मुंगेर जिला के कोतवाली थाना के पूरबसराय आजाद कालोनी के दिवंगत हैदर अली के पुत्र मु. सरफराज उर्फ चांद, हिम्मत नगर मुंगेर के मु. सलाउद्दीन के पुत्र मु. आफताब आलम, गुलजार पोखर विषहरी स्थान मुंगेर के स्व. इब्राहिम के पुत्र मु. हारूण, घसियार मुहल्ला मुंगेर के मु. यूसूफ के पुत्र मु. इकराम एवं बरियारपुर थाना के परिया के स्व. शिव प्रसाद यादव के पुत्र संतोष कुमार शामिल हैं।

पुलिस उक्त गिरोह के चार अन्य सदस्यों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। मंगलवार को किऊल रेल थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में से संतोष कुमार पूर्व में जमालपुर रेल थाना के मामले में एवं मु. आफताब जामताड़ा झारखंड से करीब तीन लाख रुपये के जेवरात की चोरी करने के मामले में जेल भी जा चुका है। मु. आफताब एवं मु. सरफराज रिश्ते में साढ़ू है।

बरामद हुए 17 हजार रुपये

सोमवार की सुबह उक्त सभी अपराधी ऑटो से किऊल रेलवे स्टेशन पहुंचा। इसके बाद वे सब लखीसराय रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर किऊल-गया ईएमयू ट्रेन पर सवार होने के लिए प्लेटफार्म संख्या तीन पर घूम रहा था। ये लोग किऊल-गया ईएमयू ट्रेन पर सवार यात्रियों का सामान गायब करने की जुगत में लगा हुआ था। संदेह होने पर पुलिस ने उक्त पांचों की तलाशी ली। इसके बाद उसके पास से यात्रियों को बेहोश करने वाली 20 पीस टेबलेट, पांच मोबाइल एवं 17,846 रुपये नकद बरामद कर ली। गिरफ्तार चोरों ने चलती ट्रेन में चोरी करने एवं नशा खिलाकर यात्रियों को बेहोश कर सामान गायब करने की बात स्वीकार की। साथ ही चोरी के जेवरात मुंगेर जिला के जमालपुर में बेचने की बात स्वीकार की है।

ट्रेन के यात्रियों को बनाते थे निशाना

गिरफ्तार चोरों ने कहा कि वे लोग अपने पास हमेशा 25-30 हजार रुपये रखते हैं। पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर सिपाही को रुपये का प्रलोभन देकर छूटने का प्रयास करते हैं। वे लोग प्राय: पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को ही टार्गेट करता हैं। चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने में किऊल रेल थानाध्यक्ष कामेश्वर चौधरी, आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार, रेल सुरक्षा बल ललन कुमार सिंह, सअनि विजय करकेट्टा, हवलदार निसार आलम, राकेश कुमार ठाकुर, धर्मेंद्र कुमार, अंकुर, राकेश कुमार, विनय कुमार आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी