Nitish Kumar : 'आपलोग भूलिएगा मत...', नीतीश ने मुसलमानों से कर दी भावुक अपील; एक मिनट में गिना दिए सारे काम

Bihar Politics In Hindi बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कटिहार में तेजस्वी यादव को जमकर घेरा है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने उनके काम का क्रेडिट लिया है। नीतीश कुमार ने यह तक कह दिया कि सरकार में रहते हुए तेजस्वी ने कुछ नहीं किया है। इसके अलावा उन्होंने मुस्लिम समुदाय से भावुक अपील भी कर दी। उन्होंने कहा कि उनके काम को भूलना नहीं है।

By Shailesh Bharti Edited By: Mukul Kumar Publish:Sun, 21 Apr 2024 03:09 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2024 03:09 PM (IST)
Nitish Kumar : 'आपलोग भूलिएगा मत...', नीतीश ने मुसलमानों से कर दी भावुक अपील; एक मिनट में गिना दिए सारे काम
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और अन्य नेता।

HighLights

  • पूरा बिहार मेरा परिवार, किशनगंज में विकास हुआ है और अधिक होगा काम- नीतीश कुमार
  • आज लाखों हिन्दू और मुस्लिम महिलाएं समृद्ध हुई हैं- नीतीश कुमार

जागरण संवाददाता, किशनगंज। Bihar Politics In Hindi एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी मुजाहिद आलम के समर्थन में चुनाव प्रचार करने किशनगंज के बहादुरगंज गांधी मैदान पहुंचे नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने लोगों को अपने किए गए काम और योजनाओं को बताकर लोगों से वोट देने की अपील की।

इस दौरान उन्होंने मुस्लिमों के लिए किए गए कार्य का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने आपके समाज के लिए बहुत काम किया है। पहले मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) सिर्फ आंदोलन करते थे। मदरसों में व्यवस्था का विकास किया, यहां तक कि निजी मदरसों में पढ़ाने वाले को सरकार वेतन और सुविधा देती है।

उन्होंने कहा कि इसे भूलिएगा मत अपलोग वोट दीजिएगा। कहा कि उनकी सरकार ने 8000 कब्रिस्तान की घेराबंदी करवाई। कब्रिस्तान में क्या सुविधा पहले थी और अब क्या सुविधा है यह भूलिएगा मत।

हमलोग सब तरह का काम करते हैं- नीतीश कुमार

उन्होंने कहा कि फिर आएंगे तो जो कुछ कमी रह गई है, उसकी जानकारी लेकर उसे भी दूर करेंगे। जो काम किया और कर रहा उसे वोट दीजिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के द्वारा क्या काम किया गया है? उसे भी याद कीजिए। हमलोग सब तरह का काम करते हैं और सब तरह का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमलोगों ने जो तय किया हर घर नल का जल, पक्की सड़क, हर घर शौचालय, हर घर बिजली पहुंचाने का काम किया है। लोगों को नौकरी भी दी जा रही है। तेजस्वी का बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि अभी हमलोगों ने नौकरी दी और वे कहते हैं उन्होंने दी है, उसके माता पिता आज तक कुछ नहीं कर पाए।

लाखों हिन्दू और मुस्लिम महिलाएं समृद्ध हुईं- नीतीश

नीतीश ने कहा कि वो हल्ला करते चल रहा है। हमलोगों ने नौकरी और रोजगार दोनों देने का काम किया है और अभी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह बनाकर जीविका दीदियों को आगे बढ़ाया। विश्व बैंक से कर्ज लेकर उन्हें मदद किया। आज लाखों हिन्दू और मुस्लिम महिलाएं समृद्ध हुई है।

तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं को सरकार द्वारा सहायता किया जा रहा है। उसे भी 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार कर दिया गया है। महिलाओं को आरक्षण देकर आगे बढाया। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पुल पुलिया का निर्माण करवाया, बिजली सुविधा को बेहतर किया गया है। पंचायत सरकार भवन बनाया गया है।

उन्होंने कह कि हमारी सरकार ने सबके लिए काम किया है। हमलोग परिवारवादी नहीं है। अन्य पार्टी में बाप, बेटा, पत्नी, बेटी परिवार को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है, कांग्रेस भी परिवार को ही आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार ही पूरा बिहार है।

यह भी पढ़ें-

Rohtas News : सात माह से फरार हत्या कांड का अभियुक्त गिरफ्तार, देसी पिस्तौल व चार जिंदा कारतूस भी बरामद

Saran News: सारण में महिला की गला रेतकर हत्या, घर के पीछे बथान के पास मिला शव; जांच में जुटी पुलिस

chat bot
आपका साथी